A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: विराट कोहली इस अनोखे शतक के बेहद करीब, केपटाउन टेस्ट में बना सकते हैं कीर्तिमान

IND vs SA: विराट कोहली इस अनोखे शतक के बेहद करीब, केपटाउन टेस्ट में बना सकते हैं कीर्तिमान

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला केपटाउन में 11 जनवरी से खेला जाना है। 

Virat Kohli is very close to this unique century, can make a record in Cape Town Test IND vs SA- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli is very close to this unique century, can make a record in Cape Town Test IND vs SA

Highlights

  • टेस्ट क्रिकेट में 100 कैच लपकने से विराट कोहली 2 कदम दूर है
  • 98 टेस्ट में विराट कोहली ने अभी तक 98 टेस्ट लिए है
  • वहीं विराट कोहली से आगे रहाणे चल रहे हैं जिनके नाम 99 कैच दर्ज है

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला केपटाउन में 11 जनवरी से खेला जाना है। इस मैच के लिए अगर भारतीय नियमित कप्तान विराट कोहली फिट हुए तो वह अनोखा शतक लगा सकते हैं। बता दें, कोहली चोटिल होने की वजह से जोहान्सबर्ग टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाए थे, उनकी जगह केएल राहुल टीम के कप्तान बने थे। हालांकि विराट कोहली तेजी से अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और केपटाउन टेस्ट से पहले उन्होंने नेट सेशन में भी पसीना बहाया।

बी साई प्रणीत कोविड-19 से संक्रमित, इंडिया ओपन से हटे

बात विराट कोहली के अनोखे शतक की करें तो वह अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 98 मैचों में 98वें कैच पकड़ चुके हैं। अगर तीसरे टेस्ट में वह दो कैच और पकड़ते हैं तो वह क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 100 कैच पकड़ने वाले 6ठें खिलाड़ी बन जाएंगे।

इस रेस में विराट कोहली से आगे पूर्व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे भी चल रहे हैं। दाए हाथ के इस बल्लेबाज ने 81 मैचों में 99वें कैच लिए हैं। वह भी कैच का शतक लगाने से महज एक कदम दूर है।

India Open: श्रीकांत और पीवी सिंधु को इंडिया ओपन में मिली टॉप सीड

केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसी के घर में पहली बार सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है। तीन मैच की यह सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर चल रही है। पहला टेस्ट टीम इंडिया ने 113 रनों से जीता था, वहीं दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम ने जोरदार वापसी करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की थी।

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को विराट कोहली और उनके जोश की काफी कमी खली थी। अब देखना होगा कि कोहली की वापसी के बाद टीम इंडिया इतिहास रच पाती है या नहीं।

Latest Cricket News