A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट को मिला पाकिस्तान से न्योता, इस क्रिकेट लीग में खेलने का मिला निमंत्रण

विराट को मिला पाकिस्तान से न्योता, इस क्रिकेट लीग में खेलने का मिला निमंत्रण

यह पहली बार नहीं है जब कोहली को कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलने का न्योता मिला है। इससे पहले इस लीग के अध्यक्ष आरिफ मलिक ने कोहली को इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए आमंत्रित करने में दिलचस्पी दिखाई थी। 

Virat Kohli Kashmir Premier League, KPL invites Virat Kohli, KPL president Arif Malik, KPL director - India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान विराट कोहली

भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली को पाकिस्तान से क्रिकेट का खेलने का न्योता मिला है। जी हां, कोहली को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में खेलने का निमंत्रण मिला है। यह बेहद ही हैरान करने वाला है। क्योंकि दोनों टीमों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक स्थिति के कारण क्रिकेट पर रोक लगी है। हालांकि पाकिस्तान कई बार भारतीय टीम के साथ खेलने का आग्रह कर चुका है।

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ का एक बयान सुर्खियों में है जिसमें उन्होंने कहा है कि विराट कोहली को कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलना चाहिए जबकि उन्हें इस बात इल्म है कि भारत-पाक के बीच ना तो क्रिकेट खेलने की अभी कोई संभावना है और ना ही भारत का कोई पुरुष क्रिकेटर अपने देश के अलावा किसी दूसरी प्रीमियर लीग में हिस्सा ले सकते हैं। ऐसे में राशिद लतीफ का बयान पूरी तरह से बेतुका है।

पहले भी मिला था कोहली KPL में खेलने का न्योता

यह पहली बार नहीं है जब कोहली को कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलने का न्योता मिला है। इससे पहले इस लीग के अध्यक्ष आरिफ मलिक ने कोहली को इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए आमंत्रित करने में दिलचस्पी दिखाई थी। उस दौरान उन्होंने कहा था कि यह पूरी तरह से विराट कोहली पर निर्भर है कि वह केपीएल में खेलना चाहते हैं या नहीं। 

इतना ही नहीं, मलिक ने ये भी कहा था कि कोहली चाहे तो वह इस लीग में एक खिलाड़ी के तौर पर हिस्सा न लेकर किसी अन्य भूमिका में भी इसमें शामिल हो सकते हैं।

10 साल से नहीं खेला गया है भारत-पाक के बीच कोई सीरीज

लोकप्रियता के मामले में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच का जोर नहीं है। जब दोनों टीमें एक दूसरे खिलाफ मैदान पर उतरती है तो पूरी दुनिया की नजर इन्ही पर होती है। हालांकि तनावपूर्ण राजनीतिक स्थिति के कारण दोनों के बीच लंबे समय से कोई भी बायलेटरल सीरीज नहीं खेली गई है। आखिरी बार यह दोनों टीमें साल 2012-13 में एक दूसरे खिलाफ मैदान पर उतरी थी।

हालांकि आईसीसी के कई सारे इवेंट में भारत-पाक के बीच मैच खेले गए हैं। ऐसे में फैंस को लंबे अरसे से इन दोनों टीमों के बीच बायलेटरल सीरीज का इंतजार है।

Latest Cricket News