A
Hindi News खेल क्रिकेट Virat Kohli : किंग कोहली ने रचा ये कीर्तिमान, आपको पता भी नहीं होगा

Virat Kohli : किंग कोहली ने रचा ये कीर्तिमान, आपको पता भी नहीं होगा

Virat Kohli : पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने एक और अर्धशतक लगाया और पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के खास बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : PTI Virat Kohli

Highlights

  • पाकिस्तान के खिलाफ एक और बार विराट कोहली ने जड़ा अर्धशतक
  • विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ जमकर उगलता है आग

Virat Kohli : टीम इंडिया को भले एशिया कप में रविवार को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन भारतीय टीम के लिए अच्छी बात ये रही कि पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक और उम्दा पारी खेली और अर्धशतक भी पूरा किया। विराट कोहली पिछले लंबे समय से अपने फार्म को लेकर जूझ रहे थे, यही कारण था कि वे लगातार आलोचनाओं के भी शिकार हो रहे थे, लेकिन माना जा रहा था कि एक महीने के ब्रेक के बाद जब कोहली एशिया कप में खेलने के लिए उतरेंगे तो फिर से उसी अंदाज में खेलेंगे, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं,  हुआ भी ऐसा ही, विराट कोहली का फार्म फिर से नजर आने लगा है। 

Image Source : ptiVirat Kohli

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में जड़ा चौथा अर्धशतक 
इस बीच पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने एक और अर्धशतक लगाया और पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के खास बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इससे पहले टी20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच, न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल और इंग्लैंड के केविन पीटरसन चार चार शतक लगा चुके थे। इस मैच से पहले पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के तीन शतक थे, जो अब बढ़कर चार हो गए हैं। यानी खास लिस्ट में वे शुमार हो गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ वैसे भी जब भी विराट कोहली खेलने के लिए उतरते हैं तो उनका बल्ला खूब बोलता है। 

Image Source : ptiVirat Kohli and Rohit

ऐसा है विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड 
विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अभी तक नौ टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 406 रन हैं। इन नौ बार में से चार बार वे अर्धशतक लगा चुके हैं और सात बार वे 30 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब हो पाए हैं। उनका औसत पाकिस्तान के खिलाफ 67.67 का रहा है। इससे समझा जा सकता है कि विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ कितने शानदार अंदाज में बल्लेबातजी करते हैं और पाकिस्तान के लिए मुश्किल खड़ी करते हैं। हालांकि अभी एशिया कप में दो और मैच बाकी हैं, जब भारत को श्रीलंका और अफगानिस्तान से खेलना है। अगर टीम इंडिया दोनों मैच जीत लेती है तो फाइनल खेलने और एक और बार एशिया कप की ट्रॉफी पर कब्जा करने का भी मौका मिलेगा। 

Latest Cricket News