A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट ने नागपुर टेस्ट से पहले खोद डाली पिच, किंग कोहली की तैयारी का सबसे बड़ा सच आया सामने

विराट ने नागपुर टेस्ट से पहले खोद डाली पिच, किंग कोहली की तैयारी का सबसे बड़ा सच आया सामने

विराट कोहली नागपुर टेस्ट से पहले एक अनोखे अंदाज में तैयारी कर रहे हैं।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY/TWITTER Virat Kohli

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भिड़ने वाली है। सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। जब भी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी सीरीज में भिड़ती है तो सभी नजरें दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पर आकर टिक जाती हैं। विराट खुद भी टेस्ट क्रिकेट में अपने शतक के 3 साल पुराने सूखे को खत्म करना चाहेंगे। वहीं इस सीरीज से पहले विराट बेहद अनोखे अंदाज में अपनी तैयारियां कर रहे हैं।

विराट ने खोदी पिच

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक सोमवार को जब विराट नेट्स में पहुंचे तो उन्होंने अपने स्पाइक्स से पिच के एक हिस्से को खुरज दिया। और इसके बाद उन्होंने स्पिन गेंदबाजों से पिच को उसी खुदरे एरिया में पिच कराने को कहा। ऐसा करने से विराट को स्पिन ट्रैक पर बैटिंग का अनुभव मिलेगा। खुदरी जगह पर गेंद को फेंका जाएगा तो वो टर्न होगी और इससे अच्छी तैयारी होगी। बता दें कि नागपुर में गेंद को अच्छा टर्न मिलता है और दोनों ही टीमों के खिलाड़ी इस पिच पर बल्लेबाजी करने के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं।

इस शॉट की कर रहे प्रैक्टिस

विराट ने अपनी नेट प्रैक्टिस के दौरान ज्यादातर स्वीप औप रिवर्स स्वीप की जमकर तैयारी की। टर्निंग ट्रैक पर स्वीप शॉट काफी कारगर साबित होता है। विराट की ही तरह टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी स्वीप शॉट्स की जमकर तैयारी की। लेकिन रिपोर्ट में ये भी पता चला है कि रोहित गेंद को हवा में मारने की ज्यादा कोशिश करते दिखे। इससे एक बात साफ है कि ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स पर आक्रमक रवैया अपना सकता है। रोहित वैसे भी क्रिकेट में लंबे छक्के लगाने के लिए पुरी दुनिया में मशहूर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमाल का कोहली का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला अपने करियर के शुरुआती दौर से ही तगड़ा चलता आया है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी विराट के आंकड़े शानदार हैं। ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 पारियों में 7 शतक बना चुका है। इस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक जड़ने के मामले में विराट सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं जिनके नाम 9 सेंचरियां हैं।

Latest Cricket News