A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2023: विराट-रोहित के बीच छिड़ी नई 'जंग', वर्ल्ड कप 2023 में आखिर कौन मारेगा बाजी?

World Cup 2023: विराट-रोहित के बीच छिड़ी नई 'जंग', वर्ल्ड कप 2023 में आखिर कौन मारेगा बाजी?

Cricket World Cup 2023: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में इस दोनों खिलाड़ियों के बीच शानदार टक्कर देखने को मिल रही है।

rohit virat- India TV Hindi Image Source : GETTY विराट-रोहित के बीच कांटे की टक्कर

ICC Men's Cricket World Cup: वर्ल्ड कप 2023 के 21वें मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराकर जीत का पंजा खोल दिया है। इस जीत के साथ भारतीय टीम प्वॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड को पछाड़कर पहले नंबर पर पहुंच गई है। दूसरी और इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बीच भी एक दूसरे को पीछे छोड़ने की रेस चल रही है। हम बात कर रहे हैं वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर पहुंचने की, जिसमें विराट और रोहित के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। 

विराट-रोहित के बीच कांटे की टक्कर

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच से पहले सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट रोहित विराट से आगे चल रहे थे, लेकिन मैच खत्म होते-होते विराट ने इस लिस्ट में टॉप पर अपनी जगह बना ली है। विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 104 गेंदों पर 95 रनों की पारी खेली। इस पारी के बाद विराट कोहली वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं। वहीं, रोहित शर्मा अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 

वर्ल्ड कप 2023 में दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन

वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली ने अब तक 5 मैचों में 118.00 की औसत के साथ 354 रन बनाए हैं। वहीं, रोहित शर्मा ने 5 मैचों में 62.20 की औसत से 311 रन बनाए हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं। उन्होंने 4 मैचों में 98 की औसत से 294 से बनाए हैं।

टूर्नामेंट में अभी तक ऐसा रहा सफर 

विराट कोहली ने टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 116 गेंदों पर 85 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 55 रन बनाए। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वह 18 गेंदों पर 16 रन ही बना पाए थे। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने नाबाद 103 रन बनाए। वहीं, अब न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली ने 104 गेंदों पर 95 रनों की पारी खेली। 

ये भी पढ़ें

भारत की लगातार 5वीं जीत के बाद कप्तान रोहित का बड़ा बयान, कहा- आधा काम हो गया है लेकिन...

विराट कोहली का नया कीर्तिमान, ICC टूर्नामेंट्स में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

Latest Cricket News