A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने से महीनों पहले बड़ी भविष्यवाणी, ये टॉप-4 टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल मुकाबले!

वर्ल्ड कप शुरू होने से महीनों पहले बड़ी भविष्यवाणी, ये टॉप-4 टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल मुकाबले!

वनडे वर्ल्ड कप से पहले बड़ी भविष्यवाणी हुई है। एक दिग्गज ने उन चार टीमों का नाम बताया है जो सेमीफाइनल तक पहुंच सकती हैं।

World Cup 2023- India TV Hindi Image Source : ICC World Cup 2023

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान मंगलवार को मुंबई में हो गया। वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में 5 अक्टूबर को इंग्लैंड के सामने न्यूजीलैंड की टीम होने वाली है। वहीं टीम इंडिया अपने पहले मुकाबले में 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का सामना करने वाली है। इसी बीच टीम इंडिया के साथ 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाले ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक बड़ी भविष्वाणी भी की। सहवाग ने उन 4 टीमों का नाम बताया जो वर्ल्ड कप सेमीफाइनल तक की राह इस बार तय कर सकती हैं।

कौनसी चार टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल?

वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि वर्ल्ड कप 2023 की सेमीफाइनल टीमें भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया होने वाली हैं। सहवाग ने कहा कि उन्हें लगता है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान की तरह भारत भी निश्चित तौर पर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगा। इसके अलावा सहवाग ने कहा कि अंतिम 4 में आने वाली दो अन्य टीमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया होंगी। इंग्लैंड की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड पांच बार टूर्नामेंट जीता है।

अफगानिस्तान के बाद पाकिस्तान से सामना

टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली में होगा। वहीं भारत और पाकिस्तान 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपना राउंड-रॉबिन मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं। चौथे मैच में टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को होगा ये मैच पुणे में है। 

न्यूजीलैंड से भी होगा तगड़ा मुकाबला

इसके बाद 22 अक्टूबर को टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेलने वाली है। वहीं लखनऊ में टीम इंडिया 29 अक्टूबर को इंग्लैंड का सामना करेगी। वहीं 2 नवंबर को भारतीय टीम का सामना क्वालीफायर 2 की टीम से होगा। इसके बाद 5 नवंबर को टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में खेलेगी। वहीं बैंलगोर में 11 नवंबर को टीम इंडिया क्वालीफायर एक के खिलाफ खेलने वाली है।

Latest Cricket News