A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत ही बन चुकी है कमजोरी, भारत के मैच से पहले मुसीबत

पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत ही बन चुकी है कमजोरी, भारत के मैच से पहले मुसीबत

भारत के खिलाफ सबसे बड़े मुकाबले से पहले पाकिस्तानी टीम की एक बड़ी कमजोरी उजागर हो चुकी है। पाकिस्तान का सामना भारत से 14 अक्टूबर को होना है।

ODI World Cup 2023- India TV Hindi Image Source : AP ODI World Cup 2023

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आए दिन एक से एक कांटे का मुकाबला खेला जा रहा है। मंगलवार को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच भी एक रोमांचक मुकाबला खेला गया, जहां पाकिस्तानी टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। हालांकि इससे पहले पाकिस्तानी टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए 344 रन खाए। पाकिस्तानी अपनी जिस तगड़ी गेंदबाजी के लिए दुनियाभर में मशहूर है वह अभी तक वर्ल्ड कप में देखने को नहीं मिली है। जो उनके लिए आने वाले टूर्नामेंट में मुसीबत खड़ी कर सकता है।

पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने वर्ल्ड कप 2023 के 2 मैचों में शाहीन अफरीदी के खराब प्रदर्शन की ओर इशारा किया और कहा कि टीम को इस बात पर काम करने की जरूरत है कि आखिर यह तेज गेंदबाज क्या गलती कर रहा है। मोहम्मद रिजवान (131) और अब्दुल्ला शफीक (113) के शानदार शतकों की बदौलत पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा टारगेट हासिल कर मंगलवार को टूर्नामेंट में अपना लगातार दूसरा मैच जीत लिया।

अफरीदी को जमकर पड़ रही मार

इस मैच में अफरीदी पाकिस्तान के लिए सबसे महंगे गेंदबाज रहे। उन्होंने 9 ओवर में 66 रन दिए और सिर्फ 1 विकेट हासिल किया। टूर्नामेंट में शाहीन खराब फॉर्म में नजर आ रहे हैं जिसका खामियाजा उनकी टीम को उठाना पड़ा। वकार यूनिस ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान के लिए कोई भी मैच तब आसान हो जाता है जब शाहीन शुरुआती विकेट लेने में कामयाब रहते हैं। पिछले कुछ सालों में वो लगातार ऐसा करते भी आएं है लेकिन इन दिनों वो खराब फॉर्म में हैं। वो बहुत कोशिश कर रहे हैं मगर वो कामयाब नहीं हो रहे। उन्होंने पैड पर गेंदबाजी करते हुए, ऑफ स्टंप के बाहर और ओवर द विकेट की कोशिश की है लेकिन सफल नहीं हो रहे।

वकार ने कहा कि शाहीन शायद किसी परेशानी से जूझ रहे होंगे जिसके बारे में टीम मैनेजमेंट को उनसे बात करनी चाहिए। उनका फॉर्म में लौटना टीम के लिए अहम है क्योंकि अब पाकिस्तान को भारत के खिलाफ खेलना है।

Input- IANS

Latest Cricket News