A
Hindi News खेल क्रिकेट WI vs BAN: विंडीज के खिलाफ देर से जागे बांग्लादेशी शेर, टेस्ट सीरीज का किया हार से आगाज

WI vs BAN: विंडीज के खिलाफ देर से जागे बांग्लादेशी शेर, टेस्ट सीरीज का किया हार से आगाज

विंडीज ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। कैरेबियाई टीम ने इस मैच को खेल के चौथे दिन जीता 

<p>West Indies vs Bangladesh 1st Test</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY West Indies vs Bangladesh 1st Test

Highlights

  • विंडीज ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया
  • विंडीज ने 2 टेस्ट की सीरीज में बनाई 1-0 की लीड
  • कीमार रोच चुने गए मैन ऑफ द मैच

वेस्टइंडीज ने दो टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को सात विकेट से करारी शिकस्त दे दी। नॉर्थ साउंड में खेले गए इस मुकाबले को विंडीज ने खेल के चौथे दिन के पहले सेशन में अपने नाम कर लिया।

मैच के पहले दिन से विंडीज का कहर

इस मुकाबले के पहले दिन से ही मेजबान टीम ने बांग्लादेश को घुटनों पर ला खड़ा किया। पहली पारी में कैरेबियाई अटैक के सामने दूसरी गेंद से ही बांग्लादेश के बल्लेबाजों में पवेलियन जाने की होड़ लग गई। इस पारी में मेहमान टीम के छह खिलाड़ी तो अपना खाता तक नहीं खोल सके। यह तीसरा मौका था जब बांग्लादेश के छह खिलाड़ी शून्य पर पवेलियन लौट गए। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ इससे पहले भी इस तरह से अपनी लुटिया डुबो चुके थे। इस पारी में विंडीज के जेडेन सील्स और अल्जारी जोसेफ ने 3-3 विकेट लिए जबकि कीमार रोच और काइल मेयर्स ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

विंडीज ने पहली पारी में बनाई लंबी बढ़त

बांग्लादेश के 103 रन के जवाब में कैरेबियाई टीम ने 265 रन बनाए। कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने सर्वाधिक 94 रन की पारी खेली। वहीं, पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जर्मेन ब्लैकवुड ने 63 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से मेंहद हसन मिर्जा सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार विकेट चटकाए जबकि इबादत हुसैन और खालिद अहमद ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। विंडीज ने पहली पारी में बांग्लादेश पर 162 रन की बढ़त बनाई।

देर से जागे बांग्लादेशी बल्लेबाज

विंडीज के खिलाफ 162 रनों से पिछड़ने के बाद मैच में वापसी कराने जिम्मेदारी सबसे ज्यादा बांग्लादेशी टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों पर थी, लेकिन वे फिर नाकाम हो गए। ऊपर के पांच बल्लेबाज मिलकर सिर्फ 87 रन ही जोड़ सके। यानी दूसरी पारी में आधी बांग्ला टीम के आउट होने तक मेजबान पहली पारी के आधार पर 75 रन आगे थे। हालांकि, बाद में छठे और सातवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे कप्तान शाकिब अल हसन ने 63 और नुरुल हसन ने 64 रन बनाए, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। बांग्लादेश ने तीसरे दिन वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 88 रनों का लक्ष्य रखा। इस पारी में कीमार रोच ने पांच विकेट चटकाए

विंडीज ने सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

सामने लक्ष्य छोटा था, लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाजों ने इसे बचाने के लिए पूरा जोर लगाया। खालिद अहमद ने एक के बाद एक, विडींज के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इस दौरान सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल की आतिशी बल्लेबाजी जारी रही। उन्होंने 67 गेंदों में 58 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। मुकाबले में सात विकेट चटकाने वाले कीमार रॉच को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Latest Cricket News