A
Hindi News खेल क्रिकेट Ashes : पोंटिंग ने रूट की कप्तानी पर उठाए सवाल, कहा- आप मैदान पर क्या कर रहे हैं

Ashes : पोंटिंग ने रूट की कप्तानी पर उठाए सवाल, कहा- आप मैदान पर क्या कर रहे हैं

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने मौजूदा एशेज सीरीज में इंग्लैंड की लगातार दूसरी हार के बाद कप्तान जो रूट की आलोचना की है। 

<p>Ashes : पोंटिंग ने रूट की...- India TV Hindi Image Source : GETTY Ashes : पोंटिंग ने रूट की कप्तानी पर उठाए सवाल, कहा- आप मैदान पर क्या कर रहे हैं

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने मौजूदा एशेज सीरीज में इंग्लैंड की लगातार दूसरी हार के बाद कप्तान जो रूट की आलोचना की है। रूट ने एडिलेड टेस्ट में मिली हार का ठीकरा अपने गेंदबाजों पर फोड़ा था जिसके बाद पोंटिग ने कहा है कि कप्तान के रूप में यह सुनिश्चित करना रूट की जिम्मेदारी है कि रणनीति का पालन किया जाए।

दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 275 रनों से हराया जिसके बाद मेहमान टीम 5 मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है। इस हार के बाद जो रूट ने अपने गेंदबाजों पर सही लेंथ पर बॉलिंग नहीं करने का आरोप लगाया। रूट ने मैच के बाद कहा "मुझे नहीं लगता कि हमने सही लेंथ से गेंदबाजी की, हमें फुल लेंथ में गेंदबाजी करने की जरूरत थी। जैसा की ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में हमने किया। दूसरी पारी में गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को परेशान किया। लेकिन हमें पहली पारी में भी यही करना चाहिए था, जहां खिलाड़ियों से चूक हुई।

रूट का ये बयान सामने आने के बाद cricket.com.au' से बातचीत में पोंटिंग ने कहा, "रूट की बात सुनते ही मैं हैरान रह गया। मैच के दौरान गेंदबाज बदलने का काम किसका है? फिर आप कप्तान क्यों हैं? अगर आप अपने गेंदबाजों को ये बात नहीं बता सकते कि किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी है तो आप मैदान पर क्या कर रहे हैं?" 

ऑस्ट्रेलिया को दो विश्व कप खिताब दिलाने वाले पोंटिंग ने कहा कि अपने गेंदबाजों को रास्ता दिखाने की जिम्मेदारी रूट पर है। पोंटिंग ने कहा, "जो रूट जो चाहें कह सकते हैं, लेकिन अगर आप कप्तान हैं, तो आपको यह समझने के काबिल होना चाहिए कि आपके गेंदबाज वहां गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं जहां आप उन्हें चाहते हैं।"

Latest Cricket News