A
Hindi News खेल क्रिकेट WI vs BAN: वेस्टइंडीज में खतरे में पड़ी बांग्लादेशी क्रिकेटरों की जान, खिलाड़ियों ने कहा- हम मर सकते थे

WI vs BAN: वेस्टइंडीज में खतरे में पड़ी बांग्लादेशी क्रिकेटरों की जान, खिलाड़ियों ने कहा- हम मर सकते थे

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच शनिवार को खेला जाएगा पहला टी20 मैच।

BAN vs WI, bangladesh cricket team- India TV Hindi Image Source : GETTY Bangladesh tour of west indies

Highlights

  • बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज
  • दो जुलाई को खेला जाएगा पहला मैच
  • बांग्लादेशी क्रिकेटर समुद्री रास्ते में पड़े बीमार

बांग्लादेश क्रिकेट टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। टेस्ट सीरीज में करारी हार के बाद अब मेहमान टीम को यहां सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। पहला टी20 मैच आज यानी शनिवार को डोमिनिका में खेला जाएगा। लेकिन मैच से पहले बांग्लादेशी टीम को एक भयावह स्थिति से गुजरना पड़ा है। 

सेंट लूसिया में आखिरी टेस्ट मैच खेलने के बाद बांग्लादेश की टीम पहले टी20 मैच के लिए समुद्री रास्ते से डोमिनिका पहुंची। लेकिन इस दौरान उसका अनुभव बेहद डरावना रहा। दरअसल दरअसल मेहमान टीम ने समुद्री रास्ते के जरिए लगभग 180 किमी तक की यात्रा की, जिसमें लगभग पांच घंटे लगे। फेरी से सफर करने के दौरान बांग्लादेश के अधिकांश खिलाड़ियों की तबीयत खराब हो गई और डोमिनिका पहुंचने के बाद ज्यादातर खिलाड़ी उल्टी करने लगे और बीमार पड़ गए।

बांग्लादेश के समाचार पत्र प्रोथोम अलो के मुताबिक जैसे ही नाव समुद्र के बीच में पहुंची, तेज लहरें शुरू हो गईं। नाव ज्यादा बड़ी नहीं थी इसलिए छह से सात फीट ऊंची लहरों के बीच उसने गोता लगाना शुरू कर दिया। इसकी वजह से क्रिकेटर्स एक के बाद एक बीमार महसूस करने लगे। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे ज्यादा प्रभावित तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम और विकेटकीपर-बल्लेबाज नफीस इकबाल थे। शोरफुल ने यात्रा के दौरान कई मौकों पर उल्टी भी की। 

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है ​​कि वेस्टइंडीज की टीम ने भी अंतरराष्ट्रीय खेल के लिए कभी नाव से दूसरे द्वीप की यात्रा नहीं की है। अखबार से बात करने वाले बांग्लादेश के क्रिकेटरों में से एक ने कहा कि वे इस तरह की यात्रा में मर सकते हैं; एक अन्य वरिष्ठ क्रिकेटर ने कहा कि ये उनके जीवन का 'सबसे खराब दौरा' था। एक खिलाड़ी ने कहा एक वक्त तो ऐसा लग रहा था कि हम मर ही जाएंगे।

एक अन्य क्रिकेटर ने कहा कि मैंने कई देशों का दौरा किया है, ये पहली बार है जब मैं ऐसा कुछ अनुभव कर रहा हूं। हममें से किसी को इसकी आदत नहीं है। खेलने के बारे में भूल जाओ, अगर हम में से कोई एक नौका में गंभीर रूप से बीमार हो जाए तो क्या होगा। ये मेरे जीवन का सबसे खराब दौरा है।

Latest Cricket News