A
Hindi News खेल क्रिकेट WI vs BAN: सीरीज के दूसरे वनडे में विंडीज को मिली करारी शिकस्त, बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज का लिया बदला

WI vs BAN: सीरीज के दूसरे वनडे में विंडीज को मिली करारी शिकस्त, बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज का लिया बदला

बांग्लादेश ने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया।

West Indies vs Bangladesh- India TV Hindi Image Source : GETTY West Indies vs Bangladesh

Highlights

  • बांग्लादेश ने दूसरे वनडे में विंडीज को हराया
  • बांग्लादेश ने मेजबान टीम को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त
  • बांग्लादेश को सीरीज में मिली 2-0 की अजेय बढ़त

WI vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज की मुश्किल बढ़ती जा रही है। सीरीज के दूसरे मैच में उसे अपनी ही जमीन पर जिस तरह से हार मिली वह शर्मसार करने वाली थी। टेस्ट सीरीज में संघर्ष करने वाले बांग्लादेश ने वनडे में कैरेबियाई टीम के खिलाफ बैक टू बैक लगातार दूसरी जीत दर्ज की। उसने विंडीज को सीरीज के दूसरे वनडे में 9 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने मेजबान विंडीज पर 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली।

मुश्किल से 100 के पार पहुंची विंडीज

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान वेस्टइंडीज के बल्लेबाज सिर्फ 35 ओवर तक ही क्रीज पर टिक सके। टीम का हाल इतना खस्ता था कि उसे 100 के पार जाने के लिए भी खासी मशक्कत करनी पड़ी। कैरेबियाई टीम के लिए सर्वाधिक 25 रन आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कीमो पॉल ने बनाए। कप्तान निकोलस पूरन तो अपना खाता तक नहीं खोल सके। वह नसूम अहमद की गेंद पर गोल्डन डक पर आउट हुए। मेजबान टीम 108 रन पर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेशी गेंदबाज नसूम अहमद ने विंडीज के टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों को चलता किया। उन्होंने 10 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।  

तमीम के अर्धशतक से मिली आसान जीत

बांग्लादेश ने 109 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की। पहले विकेट के लिए तमीम इकबाल और नजमुल हुसैन संटो के बीच 48 रनों की साझेदारी हुई। बांग्लादेश ने लक्ष्य को 21वें ओवर में हासिल किया। एकतरफा मैच में मिली इस जीत के वक्त तमीम 50 ओर लिटन दास 32 रन बनाकर नॉट आउट थे। पहले वनडे मैच में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया था।

Latest Cricket News