A
Hindi News खेल क्रिकेट WI vs ENG : रोवमैन पॉवेल के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, तीसरे टी20 में वेस्टइंडीज ने 20 रनों से दर्ज की जीत

WI vs ENG : रोवमैन पॉवेल के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, तीसरे टी20 में वेस्टइंडीज ने 20 रनों से दर्ज की जीत

वेस्टइंडीज ने पोवेल के शतकीय पारी से निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 224 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में इंग्लैंड 20 ओवर में 9 विकेट पर 204 रन ही बना सकी।

Rovman Powell, West Indies vs England, cricket news, latest updates, Nicholas Pooran, Eoin Morgan- India TV Hindi Image Source : GETTY Rovman Powell

Highlights

  • पोवेल के शतकीय पारी से निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 224 रनों का स्कोर खड़ा किया था
  • इंग्लैंड 20 ओवर में 9 विकेट पर 204 रन ही बना सकी
  • मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर मेजबान वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था

रोवमैन पॉवेल (107) के दमदार शतक और निकोलस पूरन की बेहतरीन 70 रनों पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने किंग्सटन ओवल में खेले गए तीसरे टी20 में इंग्लैंड को 20 रन से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर मेजबान वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। वेस्टइंडीज ने पोवेल के शतकीय पारी से निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 224 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में इंग्लैंड 20 ओवर में 9 विकेट पर 204 रन ही बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम लगातार अंतराल पर अपना विकेट गंवाती रही। टीम के लिए सबसे अधिक टॉम बेनटन 39 गेंद 73 रनों की पारी खेली। बेनटन के अलावा फिलिप साल्ट ने 57 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा इंग्लैंड का और कोई भी बल्लेबाज अपना दम नहीं दिखा सके। 

यह भी पढ़ें- Ind vs WI: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान, इन तीन खिलाड़ियों की हुई वापसी
 
वेस्टइंडीज के लिए गेंदबाजी में सबसे अधिक रोमारियो शेफर्ड ने तीन विकेट अपने नाम किए जबकि कप्तान कीरोन पोलार्ड को दो विकेट मिले। वहीं शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर और अकील हुसैन ने एक-एक विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- शेन वॉर्न को भरोसा, भारतीय टीम में कई नई चीजें जोड़ेंगे कोच राहुल द्रविड़

इससे पहले वेस्टइंडीज के लिए बल्लेबाजी में पोवेल ने 57 गेंद में 107 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 10 छक्के और 4 चौके लगाए। इसके अलावा पूरन ने अपने 70 रनों की पारी में 43 गेंदों का सामना करते हुए 5 छक्के और 4 चौके लगाए।

गेंदबाजी में इंग्लैंड के लिए रीस टोपली, जॉर्ज गार्टन, टाइमल मिल्स, लियाम लिविंगस्टोन और आदिल रशीद को एक-एक विकेट मिले। वहीं दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। 

Latest Cricket News