A
Hindi News खेल क्रिकेट Women’s Asia Cup 2022 IND vs PAK: पाकिस्तान पर पूरी ताकत से हमला करेगा भारत, टीम में इन खिलाड़ियों की होगी वापसी

Women’s Asia Cup 2022 IND vs PAK: पाकिस्तान पर पूरी ताकत से हमला करेगा भारत, टीम में इन खिलाड़ियों की होगी वापसी

Women’s Asia Cup 2022 IND vs PAK: भारत को वुमेंस एशिया कप के अगले मुकाबले में पाकिस्तान का सामना करना है। कप्तान हरमनप्रीत कौर इस मैच में अपनी प्रमुख खिलाड़ियों को मैदान में उतारकर पूरी ताकत से पाकिस्तान पर हमला करना चाहेंगी।

Smriti Mandhana drives against Pakistan- India TV Hindi Image Source : GETTY Smriti Mandhana drives against Pakistan

Highlights

  • वुमेंस एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला
  • भारत-पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को सिलहट में मुकाबला
  • कप्तान हरमनप्रीत कौर प्रमुख खिलाड़ियों को उतारेंगी मैदान पर

Women’s Asia Cup 2022 IND vs PAK: भारतीय महिला टीम ने वुमेंस टी20 एशिया कप में जीत की हैट्रिक लगाई। पिछले तीनों मैचों में भारत ने आसान जीत दर्ज की। हालांकि इन तमाम मुकाबलों में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम में कई नई खिलाड़ियों को मौका दिया, आजमाया, कुछ ने प्रदर्शन किया तो कुछ ने निराश भी। इसके बावजूद भारतीय महिला टीम ने अब तक के तीनों मुकाबले में लगभग एकतरफा जीत दर्ज की। मिशन एशिया कप में जीत के सफर को आगे बढ़ाने के लिए भारत को अगले मुकाबले में आर्च राइवल्स पाकिस्तान से भिड़ना है।

पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत टीम के साथ उतरेगा भारत

Image Source : ptiHarmanpreet Kaur

वुमेंस टी20 एशिया कप में शुक्रवार को भारत-पाकिस्तान के बीच सुपरहिट मुकाबला खेला जाएगा। सिलहट में होने वाले इस मुकाबले में भारत पूरी मजबूती के साथ मैदान में उतरना चाहेगा। भारतीय टीम ने पिछले दो मैचों में कुल मिलाकर आठ बदलाव किए और अपनी कई नई खिलाड़ियों को मौके दिए। लेकिन खिताब की दावेदार के रूप में टूर्नामेंट में शामिल पाकिस्तान के खिलाफ हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम अपनी प्रमुख खिलाड़ियों के साथ उतरना चाहेंगी।

भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले हारा पाकिस्तान

पाकिस्तान को गुरुवार को थाईलैंड की कमजोर टीम के हाथों चार विकेट की हार झेलनी पड़ी। उसकी टीम को भारत के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले इस उलटफेर से उबरने का ज्यादा मौका भी नहीं मिलेगा। यह दोनों टीमें अभी प्वॉइंट्स टेबल में पहले दो स्थान पर बनी हुई हैं। भारत ने लगातार तीन मैच जीते हैं और वह टेबल में टॉप पर है।

पाकिस्तान के खिलाफ मंधाना-शेफाली की जोड़ी करेगी ओपनिंग!

Image Source : ptiSmriti Mandhana

श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद भारत ने शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की सलामी जोड़ी को पिछले एक-एक मैच में रेस्ट दिया था, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत शुरुआत के लिए इन दोनों का फिर से एक साथ उतरना तय माना जा रहा है। लंबे शॉट खेलने वाली शेफाली पर दबाव होगा क्योंकि उनकी फॉर्म थोड़ी बिगड़ी हुई नजर आ रही है। उन्होंने मलेशिया के खिलाफ क्रीज पर कुछ समय बिताया लेकिन वह किसी भी समय अपने नैचुरल अंदाज में खेलते हुए नहीं दिखी।

शानदार फॉर्म में जेमिमा रोड्रिगेज

Image Source : ptiJemimah Rodrigues

दूसरी तरफ मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके यहां पहुंची हैं। चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाली जेमिमा रोड्रिगेज शानदार फॉर्म में है। श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर का बेस्ट स्कोर बनाने के बाद उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ भी अर्धशतक बनाया। इस मैच में दीप्ति शर्मा ने भी अर्धशतक जड़ा था।

दो आसान जीत के बाद उलटफेर का शिकार हुआ पाकिस्तान

जहां तक पाकिस्तान का सवाल है तो उसके बल्लेबाजों को मलेशिया और बांग्लादेश के खिलाफ खास मौका नहीं मिला क्योंकि उनके सामने छोटा लक्ष्य था, लेकिन थाईलैंड के खिलाफ वे प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। पाकिस्तान ने इस मैच में पांच विकेट पर 116 रन बनाए और केवल सिदरा अमीन ही अर्धशतक जड़ पाई। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन थाईलैंड के खिलाफ उनके सामने बचाव के लिए बड़ा स्कोर नहीं था।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का 100% रिकॉर्ड

Image Source : ptiJemimah Rodrigues

इस साल इन दोनों टीमों के बीच जो दो मैच अभी तक खेले गए हैं उनमें भारतीय टीम ने आसान जीत दर्ज की। भारत ने जुलाई में कॉमनवेल्थ गेम्स में पाकिस्तान को आसानी से हराया था। इन दोनों टीमों के बीच जो पिछले पांच मैच खेले गए हैं उनमें भारत विजयी रहा है।

Latest Cricket News