A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला विश्व कप : पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया, 2009 के बाद मिली जीत

महिला विश्व कप : पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया, 2009 के बाद मिली जीत

पाकिस्तान ने लगातार चार हार के बाद पहली जीत दर्ज की, लेकिन वह अब भी आठवें और अंतिम स्थान पर है।

pakistan Cricket team- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@ICC pakistan Cricket team

म​हिला विश्व कप 2022 के मैच लगातार जारी हैं। सभी टीमें सेमीफाइनल में जाने के लिए जोरआजमाइश कर रही हैं। इस बीच पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम को आखिरकार अपनी पहली जीत मिल ही गई है। पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज को हराकर अपनी हार का सिलसिला तोड़ दिया है और पहली जीत हासिल कर ली है। 

निदा दार और मुनीबा अली ने किया शानदार प्रदर्शन
अनुभवी ऑफ स्पिनर निदा दार की शानदार गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली की पारी से पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को खराब मौसम से प्रभावित मैच में आठ विकेट से हराकर आईसीसी महिला विश्व कप में लगातार 18 हार के बाद अपनी पहली जीत दर्ज की। बारिश और आउटफील्ड गीली होने के कारण यह मैच 20-20 ओवर का कर दिया गया था। पााकिस्तान ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया जिसकी टीम सात विकेट पर 89 रन ही बना पाई। पाकिस्तान ने 18.5 ओवर में दो विकेट पर 90 रन बनाकर अंकतालिका में अपना खाता खोला। पाकिस्तान की यह महिला विश्व कप में 2009 के बाद पहली जीत है। वेस्टइंडीज की यह छह मैचों में तीसरी हार है, लेकिन वह छह अंक लेकर अब भी तीसरे स्थान पर बना हुआ है। 

जीत के बाद भी पाकिस्तान म​हिला टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर
पाकिस्तान ने लगातार चार हार के बाद पहली जीत दर्ज की, लेकिन वह अब भी आठवें और अंतिम स्थान पर है। पाकिस्तान के पिछले रिकार्ड को देखते हुए वेस्टइंडीज इस मैच में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब पहुंचने की उम्मीद के साथ उतरा था, लेकिन उसके बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने के प्रयास में अपने विकेट गंवाए, जिसका आखिर में उसे खामियाजा भुगतना पड़ा। पाकिस्तान की जीत की सूत्रधार निश्चित तौर पर निदा दार रही जिन्होंने चार ओवर में 10 रन देकर चार विकेट लिए और वेस्टइंडीज को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। वेस्टइंडीज ने लगातार विकेट गंवाए। उसकी केवल तीन बल्लेबाज डींड्रा डोटिन, कप्तान स्टेफनी टेलर और एफी फ्लेचर ही दोहरे अंक में पहुंच पाईं। पाकिस्तान के लिए इस लक्ष्य तक पहुंचना भी आसान नहीं था, लेकिन सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली ने 43 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 37 रन बनाकर अच्छी नींव रखी जबकि कप्तान बिस्माह मारूफ और ओमाइमा सोहेल ने तीसरे विकेट के लिए 33 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। निदा दार को मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। 

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News