A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2023: नीदरलैंड्स की जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, इन टीमों को हुआ तगड़ा नुकसान

World Cup 2023: नीदरलैंड्स की जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, इन टीमों को हुआ तगड़ा नुकसान

World Cup 2023 Points Table: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 28 मैच खेले जा चुके हैं। शनिवार को खेले गए डबल हेडर मैच के बाद प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

world cup 2023- India TV Hindi Image Source : GETTY प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर
World Cup 2023 Points Table: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शनिवार को 2 रोमांचक मैच खेले गए। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने थी। इस मैच में इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से अपने नाम किया। वहीं, दूसरा मैच नीदरलैंड्स और बांग्लादेश की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में नीदरलैंड्स ने एक बार फिर उलटफेर करते हुए जीत हासिल की। उसने बांग्लादेश को 87 रनों से हरा दिया। नीदरलैंड्स टीम इससे पहले साउथ अफ्रीका को भी हरा चुकी है। नीदरलैंड्स के इस शानदार प्रदर्शन के बाद प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। 
 
वर्ल्ड कप 2023 की ताजा प्वॉइंट्स टेबल
 
बांग्लादेश को हराने के बाद नीदरलैंड्स टीम को प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा फायदा हुआ है। वह बांग्लादेश को हराने के बाद प्वॉइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर पहुंच गई है। अब तक नीदरलैंड्स ने 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 2 जीत मिली है। इस तरह उसके 4 प्वॉइंट्स हो गए हैं। वहीं, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को बड़ा नुकसान हुआ है। वह अब दसवें नंबर पर खिसक गई है। इंग्लैंड के 5 मैचों में सिर्फ 2 प्वॉइंट्स हैं। दूसरी ओर बांग्लादेश की बात प्वॉइंट्स टेबल में नौवें नंबर पर पहुंच गई है। 
 
ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड की टीमों का हाल 
 
जीलैंड के खिलाफ जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर काबिज है। ऑस्ट्रेलिया के 6 मैचों में 8 प्वॉइंट्स हैं। वहीं, न्यूजीलैंड को भी इस हार के बाद नुकसान नहीं हुआ है। न्यूजीलैंड टीम प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर बनी हुई है। न्यूजीलैंड के 6 मैचों में 8 प्वॉइंट्स हैं। वहीं, प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर साउथ अफ्रीकी टीम और दूसरे नंबर पर भारतीय टीम बनी हुई है। 
 
टीम इंडिया के पास टॉप पर पहुंचने का मौका 
 
आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 29वें मैच में टीम इंडिया के सामने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड होगी। ये मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ये मैच जीतने में कामयाब रहती है तो वह प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी। भारतीय टीम के 5 मैचों में फिलहाल 10 प्वॉइंट्स हैं और साउथ अफ्रीकी टीम के 6 मैचों में 10 प्वॉइंट्स हैं। 
 
ये भी पढ़ें

Latest Cricket News