A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 की Points Table में बड़ा उलटफेर, बिना मैच खेले भारत को हुआ नुकसान

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 की Points Table में बड़ा उलटफेर, बिना मैच खेले भारत को हुआ नुकसान

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीकी टीम पहले नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम और नीचे खिसक गई है।

team india- India TV Hindi Image Source : GETTY वर्ल्ड कप 2023 की Points Table

World Cup 2023 Points Table: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिले हैं। इस टूर्नामेंट में अभी तक 10 मैचों का खेल पूरा हो चुका है। गुरुवार को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। ताजा प्वाइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीकी टीम को फायदा हुआ है जबकि पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले टीम इंडिया का नुकसान हुआ है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम प्वाइंट्स टेबल में और नीचे खिसक गई है। 

Points Table में बड़ा उलटफेर

वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीकी टीम को लगातार दूसरी जीत मिली है। ऑस्ट्रेलिया को 134 रनों के बड़े अंतर से हराने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। जबकि न्यूजीलैंड टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर खिसक गई है। ऐसे में टीम इंडिया को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह तीसरे नंबर पर आ गई है। प्वाइंट्स टेबल में टॉप-4 में काबिज सभी टीमों के बराबर 4-4 प्वाइंट्स हैं. लेकिन नेट रन-रेट के चलते साउथ अफ्रीका सबसे आगे है। 

4 टीमों के बीच कड़ी टक्कर 

साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड,भारत और पाकिस्तान के बराबर 4-4 प्वाइंट्स हैं. लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण साउथ अफ्रीकी टीम टॉप पर है. साउथ अफ्रीका का नेट रन-रेट प्लस 2.360 है। न्यूजीलैंड का नेट रन-रेट प्लस 1.958 है। वहीं, भारत का नेट रन-रेट प्लस 1.500 और पाकिस्तान का नेट रन-रेट प्लस 0.927 का है। ऐसे में टीम इंडिया को आने वाले मुकाबलों में जीत के साथ-साथ अपने नेट रन-रेट में भी सुधार करना होगा। 

Image Source : iccवर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल

इन टीमों को पहली जीत का इंतजार 

वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, नीदरलैंड्स औरर अफगानिस्तान को एक भी जीत नहीं मिली है। श्रीलंकाई टीम प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर हैं। नीदरलैंड्स की टीम  आठवें, ऑस्ट्रेलिया की टीम नौवें और अफगानिस्तान की टीम 10वें स्थान पर है। 

ये भी पढ़ें

IND vs PAK: टीम इंडिया में होगी इस घातक गेंदबाज की एंट्री? वर्ल्ड कप में ले चुका है हैट्रिक

IND vs PAK: शुभमन गिल के बाद अब ये दिग्गज हुआ डेंगू का शिकार, भारत-पाकिस्तान मैच में नहीं आएगा नजर

Latest Cricket News