A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC 2021-23: बुमराह विकेटों के मामले में निकले सबसे आगे, एंडरसन फिर पिछड़े, ये हैं टॉप पांच गेंदबाज

WTC 2021-23: बुमराह विकेटों के मामले में निकले सबसे आगे, एंडरसन फिर पिछड़े, ये हैं टॉप पांच गेंदबाज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जसप्रीत बुमराह टॉप पर।

Jasprit Bumrah, James Anderson, Shaheen Afridi, World Test Championships- India TV Hindi Image Source : GETTY Most Wickets in World Test Championship

Highlights

  • विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में बुमराह ले चुके हैं सबसे ज्यादा विकेट
  • एंडरसन दूसरे नंबर पर काबिज

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवें टेस्ट मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। मैच की शुरुआत में पिछड़ने के बाद भारत ने जबरदस्त वापसी की और इंग्लैंड पर अपनी पकड़ मजबूत की। मैच में दोनों टीमों के बीच बल्ले और गेंद से एक जोरदार भिड़ंत देखने को मिल रही है, तो वहीं जेम्स एंडरसन और जसप्रीत बुमराह के बीच भी रोचक जंग चल रही है। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जा रहे मैच में दोनों गेंदबाजों के बीच सबसे ज्यादा विकेट लेने की होड़ लगी है। एंडरसन ने पहली पारी में पांच विकेट झटके तो वहीं बुमराह ने भी जवाब में इंग्लैड के टॉप के तीन खिलाड़ियों के विकेट झटके। तीन विकेट लेने के साथ ही बुमराह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में काफी आगे निकल गए। आइए जानते हैं टॉप पांच विकेट टेकर के बारे में...

जसप्रीत बुमराह:

बुमराह चैंपियनशिप में 10वां मैच खेल रहे हैं और अब तक 43 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने इस दौरान तीन बार पांच विकेट झटके हैं। 

जेम्स एंडरसन:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दूसरे स्थान पर हैं। वह भी अपना 10वां मैच खेल रहे हैं और अब तक 39 विकेट झटके हैं। उन्होंने दो बार पांच विकेट लिए हैं। 

शाहीन अफरीदी:

सर्वाधिक विकेट के मामले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अब तक सात मैचों में 37 विकेट लिए हैं और इस दौरान दो बार पांच विकेट लिए हैं।

नॉथन लियोन:

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नॉथन लियोन के नाम पर नौ मैच में 37 विकेट हैं। उन्होंने भी दो बार ही पांच विकेट लिए हैं। 

पैट कमिंस:

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस इस मामले में पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने अभी तक आठ मैचों में 34 विकेट चटकाए हैं और दो बार पांच विकेट अपने नाम किए हैं।  

Latest Cricket News