A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, World Test Championship के फाइनल में पहुंचने के लिए अब बचा सिर्फ ये रास्ता

टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, World Test Championship के फाइनल में पहुंचने के लिए अब बचा सिर्फ ये रास्ता

World Test Championship की अंक तालिका में एक बड़ा फेरबदल देखने को मिला है और टीम इंडिया काफी मुश्किल में नजर आ रही है।

World Test Championship- India TV Hindi Image Source : TWITTER World Test Championship

World Test Championship Table: ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को 164 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की इस बड़ी जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। वेस्टइंडीज की टीम को हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया इस टेबल में सबसे ऊपर पहुंच चुकी है। वहीं टीम इंडिया के लिए मुश्किलें बढ़ रही हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉप पर

वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट चैंपियनशिप की टेबल में टॉप पर पहुंच चुकी है। ऑस्ट्रेलिया का अब 11 टेस्ट में 7 जीत और तीन ड्रॉ के साथ 72.73 विन परसेंटेज है। ये टीम अगले साल टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने की सबसे बड़ी दावेदार बन चुकी है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद साउथ अफ्रीकी टीम से ऑस्ट्रेलिया काफी आगे है। अफ्रीका इस वक्त 60 के विन परसेंटेज के साथ दूसरे नंबर पर है।

टीम इंडिया चौथे नंबर पर

साउथ अफ्रीका के बाद लिस्ट में तीसरे नंबर पर श्रीलंकाई टीम है। श्रीलंका इस वक्त 53.33 के विन परसेंटेज के साथ लिस्ट के टॉप 5 में शामिल है। वहीं टीम इंडिया लिस्ट में चौथे नंबर पर है। भारतीय टीम का विन परसेंटेज इस वक्त 52.08 का है। वहीं लिस्ट में पांचवें नंबर पर पाकिस्तान की टीम है। पाकिस्तान का विन परसेंटेज 51.85 का है। पाकिस्तान को अगर फाइनल तक का सफर तय करना है तो यहां से हर मैच जीतने की ओर देखना होगा।

फाइनल में कैसे पहुंचे टीम इंडिया?

टीम इंडिया भले ही इस टेबल में चौथे नंबर पर है। लेकिन अभी भी उनके फाइनल में पहुंचने के दरवाजे बंद नहीं होते हैं। यहां से भारतीय टीम को अपने आने वाले 6 मैचों में से 5 में जीत दर्ज करनी होगी। अगर टीम इंडिया ऐसा कर लेती है तो जाहिर सी बात है कि उनके फाइनल के रास्ते साफ हो जाएंगे। बांग्लादेश दौरे पर अभी भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। वहीं इसके बाद ऑस्ट्रेलिया एक बड़ी टेस्ट सीरीज के लिए भारत आएगी।       

Latest Cricket News