A
Hindi News खेल क्रिकेट WPL 2023 MI vs DC Dream 11 Team: मुंबई या दिल्ली किसके सिर सजेगा ताज? ऐसी हो सकती है Playing 11

WPL 2023 MI vs DC Dream 11 Team: मुंबई या दिल्ली किसके सिर सजेगा ताज? ऐसी हो सकती है Playing 11

MI vs DC 2023: महिला प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज (26 मार्च) मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा।

MI vs DC - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM MI vs DC

WPL 2023 Final Mumbai Indians vs Delhi Capitals: महिला प्रीमियर लीग 2023 का रण अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। डब्ल्यूपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न मैदान पर खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग हैं। एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस ने एकतरफा मैच में उत्तर प्रदेश वॉरियर्स को 72 रनों से शिकस्त दी। 

दिल्ली कैपिटल्स ने किया शानदार प्रदर्शन 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लीग स्टेज में कमाल का प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया था और सीधे फाइनल में जगह बनाई थी। दिल्ली की टीम ने 8 में से 6 मैच जीते हैं। मुंबई इंडियंस ने भी 8 में से 6 मैच जीते थे, लेकिन नेट रन रेट में पीछे होने की वजह से वह दूसरे स्थान पर थी। मुंबई और दिल्ली के बीच लीग स्टेज में दो मैच हुए थे, जिसमें एक मैच दिल्ली और एक मुंबई ने जीता था। 

दिल्ली की बल्लेबाजी है बेहद मजबूत 

दिल्ली कैपिटल्स के पास मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा जैसी धाकड़ ओपनिंग जोड़ी है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देती है। पूरे टूर्नामेंट में इन दोनों ही खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया है। दिल्ली कैपिटल्स के पास मैरिजाने कैप जैसी शानदार ऑलराउंडर है, जो बेहतरीन लय में चल रही है। वहीं, दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक टूर्नामेंट में नेट सेवियर ब्रंट ने कमाल का खेल दिखाया है। वह धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई के लिए हीरो साबित हुई हैं। 

दोनों ही टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

दिल्ली कैपिटल्स: जेमिमा रोड्रिग्ज, मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, मारिजाने कैप, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), जेस जोनासेन, शिखा पांडे, राधा यादव, पूनम यादव और अरूधंती रेड्डी।

मुंबई इंडियंस:  हेली मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नेट-सेवियर-ब्रंट, अमेलिया केर, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), पूजा वस्त्राकर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, सायका इशाक, हुमैरा काजी और जिंतिमनी कलिता।

कैसे बनाएं अपनी Dream 11 टीम?

कप्तान: नेट-सेवियर-ब्रंट,
उपकप्तान-शेफाली वर्मा 
विकेटकीपर- तानिया भाटिया 
बल्लेबाज- हरमनप्रीत कौर, हेली मैथ्यूज, जेमिमा रोड्रिग्ज, मेग लैनिंग
गेंदबाज- सायका इशाक, शिखा पांडे, इस्सी वोंग, जेस जोनासेन

Latest Cricket News