A
Hindi News खेल क्रिकेट WPL में गुजरात जाइंट्स ने चुना अपना कप्तान, वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी को दी टीम की बागडोर

WPL में गुजरात जाइंट्स ने चुना अपना कप्तान, वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी को दी टीम की बागडोर

WPL 2023: गुजरात गाइंट्स की टीम ने महिला प्रीमियर लीग के लिए अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। उन्होंने वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी को अपना कप्तान बनाया है।

WPL 2023- India TV Hindi Image Source : GETTY/TWITTER WPL 2023 के लिए गुजरात गाइंट्स ने चुना कप्तान

WPL 2023 की तैयारियों सभी टीमें जुट गई हैं। इसी बीच गुजरात जाइंट्स की टीम ने पहले सीजन के लिए अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। WPL के पहले सीजन में कुल पांच टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। चार मार्च से शुरू होने वाले सीजन के लिए सभी टीम ने प्रेक्टिस शुरू कर दिया है। WPL के सभी मैच मुंबई में खेला जाएगा। सीजन के पहले मैच में गुजरात गाइंट्स और मुंबई इंडियंस की टीम आमने-सामने होंगी। गुजरात जाइंट्स की टीम ने इसी बीच वर्ल्ड कप विजेता एक खिलाड़ी को अपना कप्तान बना दिया है।

इस खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी

गुजरात जाइंट्स की टीम ने WPL के पहले सीजन के लिए बेथ मूनी को अपना कप्तान बनाया है। बेथ मूनी एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनके नेतृत्व में टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाली बेथ मूनी ने हाल ही में महिला टी20 वर्ल्ड कप जीता है। महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने 53 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाए थे। उनकी इस पारी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया। उन्हें इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। बेथ मूनी को बड़े मैचों का प्लेयर माना जाता है। उन्होंने कई बड़े मौको पर ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम योगदान निभाया है। गुजरात जाइंट्स की टीम ने उन्हें कप्तान बनाकर एक अच्छा फैसला लिया है।

गुजरात गाइंट्स के ट्वीट में हुआ खुलासा

गुजरात गाइंट्स की टीम ने अपने ही ट्वीटर हैंडल से इस बात के संकेत दे डाले कि बेथ मूनी ही आगामी सीजन में उनके टीम की कप्तान होंगी। गुजरात गाइंट्स ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए चार तस्वीरें पोस्ट की। इन तस्वीरों को कोने में बेथ मूनी की सभी बड़ी उपलब्धियों के बारे में लिखा हुआ था। फैंस ने तब ही अनुमान लगा लिया था कि बेथ मूनी ही टीम की कप्तान होने जा रही हैं।

WPL 2023 के लिए गुजरात गाइंट्स की टीम

बेथ मूनी (2 करोड़), एशले गार्डनर (3.2 करोड़), सोफिया डंकले (60 लाख), एनाबेल सदरलैंड (70 लाख), हरलीन देओल (40 लाख), डियांड्रा डॉटिन (60 लाख), स्नेह राणा (75 लाख), एस मेघना (30 लाख), जॉर्जिया वेयरहम (75 लाख), मानसी जोशी (30 लाख), दयालन हेमलता (30 लाख), मोनिका पटेल (30 लाख), तनुजा कंवर (50 लाख), सुषमा वर्मा (60 लाख), हर्ले गाला (10 लाख), अश्विनी कुमारी (35 लाख), परुणिका सिसोदिया (10 लाख), शबनम शकील (10 लाख)

Latest Cricket News