A
Hindi News खेल क्रिकेट WPL 2023 Points Table : अंक तालिका में भारी उलटफेर, दिल्ली और यूपी की टीम मैच जीतकर भी पिछड़ी

WPL 2023 Points Table : अंक तालिका में भारी उलटफेर, दिल्ली और यूपी की टीम मैच जीतकर भी पिछड़ी

WPL Points Table : डब्ल्यूपीएल में अब तक तीन मैच हो चुके हैं और इस बीच काफी रोचक मुकाबले देखने के लिए मिले। आज आरसीबी और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने सामने होंगी।

Delhi Capitals Team in WPL 2023- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi Capitals Team in WPL 2023

WPL Points Table : महिला आईपीएल यानी डब्ल्यूपीएल का जलवा फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। बीसीसीआई की ओर से पहली बार डब्ल्यूपीएल का आयोजन किया जा रहा है और टीमें एक दूसरे को पीछे करने में लगी हैं। पहले दो ही दिन में तीन मैच हो चुके हैं और सभी पांच टीमों ने अपना कम से कम एक मैच खेल लिया है। इस बीच रविवार को छुट्टी के दिन दो मैच यानी डबल हेडर हुए और इसके बाद डब्ल्यूपीएल की अंक तालिका यानी प्वाइंट्स टेबल में भारी उलटफेर देखने के लिए मिला है। दिल्ली की टीम दिल्ली ​कैपिटल्स और यूपी की टीम यूपी वॉरियर्स अपने एक एक मैच जीत चुकी हैं, लेकिन इसके बाद भी ये दोनों टीमें पीछे रह गई हैं। चलिए आपको बताते हैं कि मैच जीतकर भी ये दोनों कैसे पीछे रह गई और इस वक्त टॉप पर कौन सी टीम चल रही है। 

Image Source : ptiMI in WPL

डब्ल्यूटीसी की प्वाइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस की टीम नंबर वन 
डब्ल्यूपीएल 2023 में पांच टीमें खेल रही हैं, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, यूपी वॉरियर्स, गुजरात जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर। गुजरात जाएंट्स की टीम अपने दो मैच खेल चुकी है, वहीं बाकी टीमें भी एक एक मैच खेल चुकी हैं। गुजरात जाएंट्स को लगातार दो दिन 24 घंटे के भीतर दो मैच खेलने पड़े हैं। लेकिन इस बीच मुंबई इंडियंस की टीम इस वक्त टॉप पर बनी हुई है। टीम ने एक मैच खेला है और उसमें गुजरात जाएंट्स को 143 रनों से करारी शिकस्त दी है। टीम का नेट रन रेट प्लस 7.150 तक जा पहुंचा है, जो इस वक्त सबसे ज्यादा है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स की टीमें भी एक एक मैच जीत चुकी हैं, लेकिन उनका नेट रन रेट काफी कम है। दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को अपने पहले मुकाबले में 60 रन से हराया है। इसलिए टीम के पास दो अंक हैं और नेट रन रेट प्लस 3.000 है। इसके बाद बात करें यूपी वॉरियर्स की तो इस टीम ने गुजरात जाएंट्स को एक करीबी मुकाबले में तीन विकेट से हराने में कायमाबी हासिल की है। टीम का नेट रन रेट प्लस 0.374 है। यानी एक एक मैच जीतने के बाद भी मुंबई इंडियंस की टीम नंबर एक पर क्यों है और बाकी टीमें पीछे क्यों रह गई हैं, इसका कारण नेट रन रेट है, जो आप समझ भी गए होंगे। 

Image Source : ptiWPL 2023

आरसीबी और गुजरात जाएंट्स का खाता खुलना बाकी 
स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम ने अपना एक मैच खेला है और उसमें उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस लिए टीम के पास इस वक्त शून्य अंक हैं और उसका  नेट रन रेट माइनस में 3.000 का है। वहीं बात अगर गुजरात जाएंट्स की करें तो ये अकेली ऐसी टीम है, जो दो मैच खेल चुकी है और दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम के पास अंक तो नहीं ही हैं, साथ ही उसका नेट रन रेट भी माइनस में 3.765 है। यानी इस टीम के सामने बहुत ज्यादा दिक्कतें पहले दो दिन में ही उभरकर सामने आ गई हैं। पहले डब्ल्यूपीएल का फॉर्मेट ऐसा है कि जो टीम पीछे रह जाएगी, उसके लिए आगे जाना काफी मुश्किल हो जाएगा। आज यानी सोमवार को मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच मुकाबला होगा। इस मैच को जीतना आरसीबी के लिए बहुत जरूरी है, क्योंंकि टीम पहले ही मैच गवां चुकी है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम एक और मैच जीतकर लीड को बढ़ाने की कोशिश करेगी। 

Latest Cricket News