A
Hindi News खेल क्रिकेट WPL 2024: दिल्ली को कैसे हराएगी RCB? इन आंकड़ो ने बढ़ाई फैंस की धड़कन!

WPL 2024: दिल्ली को कैसे हराएगी RCB? इन आंकड़ो ने बढ़ाई फैंस की धड़कन!

WPL 2024 के फाइनल में आरसीबी का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा। ऐसे में आइए इस मैच से पहले दोनों टीमों के हेड टू हेड के रिकॉर्ड पर एक नजर डालें।

DC vs RCB- India TV Hindi Image Source : WPL दिल्ली कैपिटल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

WPL 2024: वुमेंस प्रीमियर लीग का फाइनल स्टेज सज चुका है। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं और कप्तानों के हाल ही में दिए गए बयान से यह साफ है कि फाइनल में टक्कर का मुकाबला देखने को मिल सकता है। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर फैंस काफी ज्यादा रोमांचित हैं। ऐसे में आइए दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड के आंकड़े पर एक नजर डालें।

कैसा रहा है हेड टू हेड का रिकॉर्ड

आरसीबी की महिला टीम ने डब्ल्यूपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की महिला टीम को कभी नहीं हराया है। पिछले सीजन में, दोनों टीमों के बीच 2 मैचों में आमना-सामना हुआ था और डीसी की महिला टीम ने दोनों मुकाबले जीते थे। डब्ल्यूपीएल 2024 में, डीसी की महिला टीम ने दोनों खेलों में आरसीबी की महिला टीम को चौंका दिया, घर से बाहर और घरेलू मुकाबले में जीत हासिल की। हालांकि, पिछला मुकाबला कांटे का था; जहां आरसीबी महज 1 रन से हार गई थी। ऐसे में फाइनल मुकाबले में आरसीबी को जीतना है तो उन्हें अपना ये रिकॉर्ड सुधारना होगा।

इस सीजन कैसा रहा है दोनों टीमों का प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स की टीम लीग स्टेज में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम रही और उसने प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर फिनिश किया। इसी के साथ उसने वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में भी अपनी जगह बना ली। खास बात ये है कि पिछले साल भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम लीग स्टेज में टॉप पर रही थी और सीधा फाइनल में पहुंची थी। हालांकि उसे फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम ने प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर फिनिश किया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने 8 मैचों में से 4 मैच जीते और इतने मैचों में ही उसे हार भी मिली। उन्होंने अपने एलिमिनेट मैच में मुंबई को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

WPL के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- स्मृति मंधाना (कप्तान), मेघाना, इंद्रानी रॉय, ऋचा घोष, दिशा कसत, शुभा सतीश, सिमरन भादुर, नदीन डे क्लर्क, सॉफी डिवाइन, श्रेयंका पाटिल, एलिस पैरी, एक्ता बिष्ट, केट क्रॉस, सॉफी मोलीन्यूक्स, श्रद्धा पोखारकर, रेणुका ठाकुर सिंह, जियोर्जिया, आशा सोभाना।

दिल्ली कैपिटल्स- मेग लैनिंग (कप्तान), तानिया भाटिया, जेमिमा, रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, मारिजान कैप, शिखा पांडे, एनाबेल सदरलैंड, जेस जॉनासन, मिन्नु मणी, पूनम यादव, अरुणदति रेड्डी, तितास साधु, राधा यादव, अश्वनी कुमारी, अपरना मोंडाल, स्नेहा दीप्ती।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 में विराट कोहली खेलेंगे या नहीं? सामने आया ये बड़ा अपडेट

WPL 2024 फाइनल के दिन ऐसा होगा दिल्ली का मौसम, यहां देखें Weather Report

Latest Cricket News