A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC फाइनल से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, इंजरी के कारण बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

WTC फाइनल से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, इंजरी के कारण बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले WTC फाइनल से पहले एक खिलाड़ी इंजरी के कारण अपनी टीम से बाहर हो गया है।

IND vs AUS, WTC Final- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन के द ओवल में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले एक खिलाड़ी इंजरी के कारण इस महामुकाबले से बाहर हो गया है। इस खिलाड़ी के बाहर हो जाने से टीम को तगड़ा झटका लगा है। ये खिलाड़ी आईपीएल के दौरान ही इंजरी का शिकार हो गया था। लेकिन फिर भी अंत तक इस खिलाड़ी को स्क्वॉड का हिस्सा बनाए रखा गया। हालांकि अब ये साफ हो गया है कि ये खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले सकेगा। हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के बारे में। हेजलवुड पैर के निचले हिस्से (Achilles and Side Issue) में लगी जोट के कारण इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह माइकल नेसर को टीम में शामिल किया गया है।

टीम को हुआ बड़ा नुकसान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से ठीक पहले जोश हेजलवुड का बाहर हो जाना ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है। इस खिलाड़ी ने अपनी टीम के लिए अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड की पिचों पर तेज गेंदबाजों का रोल अहम होता है और हेजलवुड अपनी तेज गेंदाबाजी से टीम इंडिया को परेशान कर सकते थे। लेकिन अब वह बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में आए माइकल नेसर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं।

अच्छे फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर माइकल नेसर को साउथ लंदन में एकमात्र टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है और अगर चयनकर्ता उन्हें स्कॉट से पहले शामिल करने का विकल्प चुनते हैं तो वे प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए विवाद में आ सकते हैं। उनके शामिल किए जाने को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने मंजूरी दे दी है।

WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (wk), उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान) , मिचेल स्टार्क, डेविड वार्नर

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मिच मार्श, मैथ्यू रेनशॉ

Latest Cricket News