A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC फाइनल में इन टॉप 5 भारतीय खिलाड़ियों पर होगी सभी की नजरें, देखें सभी के स्टेट्स

WTC फाइनल में इन टॉप 5 भारतीय खिलाड़ियों पर होगी सभी की नजरें, देखें सभी के स्टेट्स

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम इंडिया के टॉप 5 खिलाड़ियों और उनके आंकड़ों पर एक नजर डालें।

IND vs AUS, WTC Final- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय टेस्ट टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईपीएल के ठीक बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन इंग्लैंड में 7 जून से होगा। टीम इंडिया ते खिलाड़ी इस मुकाबले के लिए तैयार हैं। भारत के पास 10 सालों के बाद इंग्लैंड में ही आईसीसी ट्रॉफी जीतने का शानदार मौका है। लेकिन टीम इंडिया को अगर ये ट्रॉफी जीतना है तो उनके कुछ टॉप खिलाड़ियों का चलना बेहद जरूरी है। आइए उन खिलाड़ियों पर एक नजर डालें।

  • रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पहली बार बतौर कप्तान किसी आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल खेलने जा रहे हैं। इस मुकाबले में रोहित शर्मा पर काफी ज्यादा जिम्मेदारी होगी। फैंस की निगाहें उन पर टिकी होगी। रोहित इस वक्त आईपीएल खेल रहे हैं। जहां उनका बल्ला खामोश नजर आ रहा है। लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड पर नजर डाले तो उन्होंने 17 पारियों में 43.75 की औसत से 700 रन बनाए हैं। रोहित ने इस दौरान 2 शतक और 2 अर्धशतक लगाया है।

  • विराट कोहली

विराट कोहली से टीम इंडिया को काफी ज्यादा उम्मीदे हैं। विराट ने पिछले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया का नेतृत्व किया था। जहां टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस सेशन में विराट के आंकड़ों पर एक नजर डाले तो, उन्होंने 28 पारियों में 32.18 की औसत से 869 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके नाम 1 शतक और 2 अर्धशतक दर्ज है।

  • रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा टीम इंडिया ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सबसे बेस्ट ऑलराउंडर हैं। वह इस वक्त आईसीसी की टेस्ट ऑलराउंडर की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। जडेजा टीम इंडिया के लिए बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दे सकते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस सेशन में जडेजा के आंकड़ों पर नजर डाले तो उन्होंने बल्ले से 19 पारियों में 37.38 की औसत से 673 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 175 नाबाद का रहा है। वहीं गेंद से उन्होंने 23 पारियों में 43 विकेट झटके हैं।

  • मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज इस वक्त भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक हैं। सिराज ने पिछले कुछ समय में भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 2021-23 सेशन की 23 पारियों में भारत के लिए 31 विकेट झटके हैं। सिराज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड जैसी स्थिति में कारगर साबित हो सकते हैं। ऐसे में सिराज का लगातार अच्छा प्रदर्शन करना टीम इंडिया के लिए काफी जरूरी है।

  • मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी कमाल के फॉर्म में हैं। वह आईपीएल के दौरान काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 2021-23 सेशन की 23 पारियों में 41 विकेट लिए हैं। शमी काफी अनुभवी गेंदबाज हैं। इंग्लिश कंडीशन में शमी की तेज तरार गेंद कंगारू टीम के बल्लेबाजों को काफी ज्यादा परेशान कर सकती है। शमी टीम इंडिया के प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे और उन पर सभी की निगाहें होंगी।

Latest Cricket News