A
Hindi News खेल क्रिकेट Hardik Pandya: चैंपियन गेंदबाज ने की हार्दिक की तारीफ, कहा- पांड्या की कप्तानी में टीम कर रही है 'chill'

Hardik Pandya: चैंपियन गेंदबाज ने की हार्दिक की तारीफ, कहा- पांड्या की कप्तानी में टीम कर रही है 'chill'

चहल ने पांड्या की कप्तानी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय ऑलराउंडर ने अपने गेंदबाजों को अपनी योजना के मुताबिक गेंदबाजी करने की पूरी आजादी दी।

<p>Hardik Pandya and Yuzvedra Chahal</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY Hardik Pandya and Yuzvedra Chahal

Highlights

  • पांड्या की कप्तानी के मुरीद हुए युजवेंद्र चहल
  • चहल ने की पांड्या की कप्तानी की तारीफ
  • भारत ने पहले टी20 में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया

हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल में भारत के कप्तान के तौर पर डेब्यू किया। हालांकि खेल का बड़ा हिस्सा बारिश की भेंट चढ़ गया लेकिन 12 ओवर के हुए मैच को भारत ने सात विकेट से अपने नाम कर लिया। खुद पांड्या का प्रदर्शन भी तारीफ के काबिल था, उन्होंने एक विकेट के साथ 12 गेंदों में 24 रन बनाए।

इस मुकाबले के आखिर में जिस खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच चुना गया वे थे युजवेंद्र चहल, जिन्होंने तीन ओवर में एक विकेट चटकाने के एवज में सिर्फ 11 रन खर्च किए। पांड्या ने इस मुकाबले में जिस तरह से टीम को लीड किया, चहल ने उसकी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारतीय ऑलराउंडर ने अपने गेंदबाजों को अपनी योजना के मुताबिक गेंदबाजी करने की पूरी आजादी दी।

'पांड्या की कप्तानी में टीम में मजेदार माहौल'

चहल ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, “मैं जैसी भी गेंद डालना चाहूं, उन्होंने मुझे इसकी पूरी आजा दी दी। हार्दिक की कप्तानी में टीम का माहौल शांत और मजेदार है, उन्होंने मुझे अपनी योजना के मुताबिक गेंदबाजी करने की आजादी दी।”

इसके अलावा चहल ने मालाहाइड के ठंडे कंडिशन में खेलने के अनुभव पर मजाकिया लहजे में कहा, “इंतनी ठंड में खेलना बेहद मुश्किल है। आज मैं फिंगर स्पिनर की तरह अनुभव कर रहा था। कभी-कभी ये बहुत मुश्किल हो जाता है लेकिन आपको कंडिशन के मुताबिक ढलना पड़ता है।”

आयरलैंड से मिले 109 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दीपक हुडा ने 29 गेंद में 47 रन की पारी खेली जबकि हार्दिक पांड्या ने 12 गेंद में ताबड़तोड़ 24 रन बनाए और टीम इंडिया ने सिर्फ 9.2 ओवर में लक्ष्य को सात विकेट हाथ में रखकर हासिल कर लिया। आयर लैंड के लिए सबसे सफल गेंदबाज क्रेग यंग रहे जिन्होंने दो विकेट अपने नाम किए जबकि जोशुआ लिटिल को एक सफलता मिली।

 

Latest Cricket News