A
Hindi News खेल क्रिकेट ZIM vs NED: नीदरलैंड्स ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया, सुपर 12 स्टेज में दर्ज की पहली जीत

ZIM vs NED: नीदरलैंड्स ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया, सुपर 12 स्टेज में दर्ज की पहली जीत

ZIM vs NED: नीदरलैंड्स ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 स्टेज की पहली जीत दर्ज की।

ZIM vs NED, T20 World Cup- India TV Hindi Image Source : GETTY नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम

ZIM vs NED: नीदरलैंड्स की टीम ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 स्टेज में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। स्कॉट एडवर्ड्स की कप्तानी में नीदरलैंड्स ने जिम्बाब्वे को 6 विकेट से हरा दिया है। एडिलेड के ओवल में खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स ने जिम्बाब्वे के 118 रन के लक्ष्य को 18वें ओवर में हासिल कर लिया। नीदरलैंड्स की यह जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरी जीत है। इस हार के साथ ही जिम्बाब्वे के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे भी लगभग बंद हो चुके हैं।

मैच की बात करें तो जिम्बाब्बे के 118 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे 17 के स्कोर पर पहला झटका लगा। हालांकि इसके बाद मैक्स ओ’दाउद ने टॉम कूपर के साथ मिलकर पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की।

कूपर हालांकि 29 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हुए। कूपर के आउट होने के बाद नीदरलैंड्स के लगातार अंतराल पर तीन और विकेट गिरे लेकिन दूसरे छोर पर उसके सलामी बल्लेबाज ओ’दाउद ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 52 रन की पारी की बदौलत टीम को जीत के करीब पहुंचाया। आखिरी में बास डी लीडे ने 12 रन की नाबाद पारी खेलकर मैच को खत्म किया। जिम्बाब्वे के लिए नगारवा और मुजरबानी ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन मीकेरन और ग्लोवर ने मिलकर उसके टॉप के तीन बल्लेबाजों को 20 के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया। इसके बाद सीन विलियम्स (28) और सिकंदर रजा (40) ने पारी को आगे बढ़ाया और 48 रनों की साझेदारी निभाई। हालांकि दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद जिम्बाब्वे का कोई बल्लेबाज अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया और देखते-देखते पूरी टीम 19.2 ओवर में 117 रन बनाकर सिमट गई। नीदरलैंड्स के लिए पॉल वैन मीकेरन ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

Latest Cricket News