A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 CWG 2018: खेलमंत्री ने मांगी यूपीए-एनडीए के दौरान जीते मेडल्‍स की जानकारी, कांग्रेस ने बताया ‘शर्मनाक’

CWG 2018: खेलमंत्री ने मांगी यूपीए-एनडीए के दौरान जीते मेडल्‍स की जानकारी, कांग्रेस ने बताया ‘शर्मनाक’

<p>rajyavardhan-rathore</p>- India TV Hindi rajyavardhan-rathore

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने रविवार(आठ मार्च) को ट्वीट कर केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर पर निशाना साधा। एक कथित ईमेल का स्क्रीनशॉट ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि खेल मंत्री खेलों का राजनीतिकरण कर रहे हैं.  वे यूपीए और एनडीए के कार्यकाल में मिले मेडल्स का हिसाब ले रहे हैं। मनीष तिवारी को बाद में बीजेपी के बागी सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद का भी साथ मिला

मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा- क्या यह बड़े पैमाने पर खेल का राजनीतिकरण नहीं है. राज्यवर्धन सिंह राठौर कार्यालय का नीचे का मेल पढ़ें. पूछा गया है कि यूपीए की तुलना में पिछले चार साल में भारत ने कितने मेडल जीते. खिलाड़ी भारत के लिए मेडल जीतते हैं न कि एनडीए, बीजेपी या फिर यूपीए के लिए. शर्मनाक.

मनीष तिवारी के इस ट्वीट पर बीजेपी के बागी सांसद कीर्ति आजाद ने भी विचार रखा. उन्होंने बतौर खिलाड़ी बोलते हुए कहा कि हम देश का प्रतिनिधित्व करते हैं न कि राजनीतिक दल का. उन्होंने राठौर से पूछा कि जब आपने ओलंपिक में सिल्वर जीता था, तब किस पार्टी का प्रतिनिधित्व किया था. कितना शर्मनाक है ये सब.

कीर्ति आजाद के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए मनीष तिवारी ने लिखा-प्रिय कीर्ति आजाद, यह समय आप जैसे खिलाड़ियों को आगे आकर इसका विरोध करना चाहिए. अब खेल और खिलाड़ियों का भी ध्रुवीकरण करने की कोशिश हो रही है. समाज पर इसका क्या असर पड़ेगा.