A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, 105 मीटर का छक्का समेत जानिए रसेल की पारी की 5 बड़ी बातें

IPL इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, 105 मीटर का छक्का समेत जानिए रसेल की पारी की 5 बड़ी बातें

आंद्रे रसेल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर इतिहास रच दिया और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

<p>आंद्रे रसेल</p>- India TV Hindi आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली। रसेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और सिर्फ 36 गेंदों में 88 रन ठोक डाले। इस दौरान रसेल के बल्ले से 1 चौका और 11 छक्के निकले। रसेल का स्ट्राइक रेट 244.44 का रहा। रसेल ने पारी के दौरान छक्कों की बरसात कर दी और कई छक्के लगाए। रसेल के आईपीएल करियर की ये पारी अब तक की सबसे बड़ी पारी है। रसेल जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तो हालात अच्छे नहीं थे लेकिन उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। आइए आपको बताते हैं रसेल की पारी की 5 बड़ी बातें।

आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड: रसेल चेन्नई के खिलाफ सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। इसके साथ ही उन्होंने 88 रनों की नाबाद पारी खेली। सातवें या इससे नीचे खेलते हुए रसेल की ये पारी आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी पारी है। इससे पहले ये रिकॉर्ड ब्रावो (68) के नाम था। 

केकेआर की तरफ से बनाया ये रिकॉर्ड: रसेल ने अपनी पारी में कुल 11 छक्के ठोके। इसके साथ ही अब रसेल केकेआर की तरफ से एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड ब्रैंडन मैक्कलम (13) के नाम है।

स्टेडियम पार कर दी गेंद: ब्रावो जब पारी का 17वां ओवर फेंक रहे थे तो ओवर की दूसरी गेंद पर रसेल ने पूरी ताकत से छक्का जड़ दिया। रसेल ने शॉट के पीछे जान बहुत लगाई थी और इसलिए गेंद स्टेडियम को ही पार कर गई। इस दौरान छक्के की लंबाई 105 मीटर नापी गई। 

लगाए लगातार 3 छक्के: रसेल ने अपने साथी खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो की गेंदों पर लगातार 3 गेंदों पर 3 छक्के ठोके। ब्रावो पारी का 19वां ओवर फेंक रहे थे। इस दौरान रसेल ने पहली, दूसरी और फिर तीसरी गेंद पर धमाकेदार छक्के जड़े। रसेल ने ब्रावो की गेंदों पर कुछ ज्यादा ही पआहार किया।

रसेल पर करते हैं जमकर प्रहार: रसेल के मनपसंदीदा गेंदबाज ब्रावो को कहा जाए तो इसमें कुछ भी गलत नहीं होगा। रसेल ने ब्रावो के खिलाफ आईपीएल में 29 गेंदों में 76 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 छक्के ठोके हैं। वहीं, उनका स्ट्राइट रेट 262.06 का रहा है। खास बात ये है कि वो एक बार भी ब्रावो का शिकार नहीं बने हैं।