A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 आंद्रे रसेल ने मारा इतना लंबा छक्का की गेंद चली गई स्टेडियम पार, मंगानी पड़ी नई बॉल

आंद्रे रसेल ने मारा इतना लंबा छक्का की गेंद चली गई स्टेडियम पार, मंगानी पड़ी नई बॉल

आंद्रे रसेल की धमाकेदार बल्लेबाजी के सामने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बैकफुट में पहुंच गई।

<p>आंद्रे रसेल</p>- India TV Hindi आंद्रे रसेल

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने तूफानी बल्लेबाजी की। रसेल ने बेहद मुश्किल हालात में खेलते हुए आईपीएल इतिहास का अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया। रसेल ने सिर्फ 36 गेंदों में 88 रन ठोक डाले। इस दौरान रसेल के बल्ले से 1 चौका और 11 छक्के निकले। रसेल का स्ट्राइक रेट 244.44 का रहा। रसेल ने पारी के दौरान छक्कों की बरसात कर दी और कई छक्के लगाए। इस दौरान रसेल ने एक इतना लंबा छक्का लगाया कि गेंद स्टेडियम ही पार गई। जी हां, रसेल ने पारी के 17वें ओवर में चेपॉक स्टेडियम के पार गेंद को पहुंचा दिया और अंपायर को नई गेंद मंगानी पड़ गई। 

रसेल ने मारा 105 मीटर लंबा छक्का: अपनी राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को निशाने पर लेते हुए रसेल ने उनकी गेंदों को जमकर बाउंड्री के बाहर पहुंचाया। ब्रावो जब पारी का 17वां ओवर फेंक रहे थे तो ओवर की दूसरी गेंद पर रसेल ने पूरी ताकत से छक्का जड़ दिया। रसेल ने शॉट के पीछे जान बहुत लगाई थी और इसलिए गेंद स्टेडियम को ही पार कर गई। इस दौरान छक्के की लंबाई 105 मीटर नापी गई। 

रसेल ने गेंद को छक्का स्टेडियम पार पहुंचा दिया था और इस वजह से अंपायर को नई गेंद मंगानी पड़ गई। रसेल की तूफानी पारी की बदौलत कोलकाता ने 202 रन बनाए और चेन्नई के सामने 203 रनों का लक्ष्य रखा। रसेल के अलावा उथप्पा ने 29, कार्तिक ने 26 रनों की पारी खेली।