A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018: क्रिस गेल बने आईपीएल 2018 में पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज, खेली तूफानी पारी

IPL 2018: क्रिस गेल बने आईपीएल 2018 में पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज, खेली तूफानी पारी

16वें मैच में आईपीएल 2018 का पहला शतक आया। पहला शतक क्रिस गेल के बल्ले से निकला।

<p>क्रिस गेल</p>- India TV Hindi क्रिस गेल

आईपीएल नीलामी में ना बिक पाने वाले धमाकेदार बल्लेबाज क्रिस गेल ने साबित कर दिया कि आखिर क्यों उन्हें यूनिवर्स बॉस कहा जाता है। गेल को 2018 की आईपीएल नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। लेकिन बाद में प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें अपने साथ जोड़ा। अब गेल ने दिखा दिया है कि प्रीति का वो फैसला एकदम सही था। गेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तूफानी पारी खेली और शतक ठोक डाला। इसके साथ ही गेल आईपीएल 2018 में शतक लगाने वाले पहले बललेबाज बन गए हैं। आईपीएल 2018 में इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया था। लेकिन गेल ने टूर्नामेंट के 16वें मैच में शतकों के सूखे को खत्म कर दिया।

गेल ने सिर्फ 58 गेंदों में 1 चौके और 11 छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया। गेल ने 100 में से 70 रन खड़े-खड़े बनाए। इसके साथ ही गेल ने आईपीएल में अपने शतकों की संख्या 6 पहुंचा दी है जो कि किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा है। गेल के बाद विराट कोहली (4), एबी डी विलियर्स/डेविड मिलर (3) हैं। साथ ही टी20 क्रिकेट में गेल के करियर का ये 21वां शतक है जो कि दूसरे नंबर के बल्लेबाज से तीन गुना ज्यादा है। टी20 क्रिकेट में दूसरे नंबर पर रहने वाले बल्लेबाज के नाम 7 शतक हैं। 

आपको ये भी बता दें कि ये चौथी बार है जब गेल ने अपनी पारी में 10 या इससे ज्यादा छक्का लगाए हैं। गेल के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने अब तक ऐसा नहीं किया है। गेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तूफानी पारी खेली और मैदान पर उतरते ही तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए। गेल पर किसी भी गेंदबाज को कोई असर नहीं पड़ रहा था और वो हर गेंदबाज की गेंदों पर छक्के लगा रहे थे। गेल ने राशिद खान के ओवर में लगातार 4 छक्के भी जड़े। गेल आखिर तक आउट नहीं हुए और उन्होंने 63 गेंदों में नाबाद 104 रनों की पारी खेली।