A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 क्रिस गेल ने बनाया राशिद खान को अफगान जलेबी, जड़े 4 गेंदों में लगातार 4 छक्के, लगाया रनों का अंबार

क्रिस गेल ने बनाया राशिद खान को अफगान जलेबी, जड़े 4 गेंदों में लगातार 4 छक्के, लगाया रनों का अंबार

क्रिस गेल ने धमाकेदार पारी खेली और आईपीएल 2018 में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने।

<p>क्रिस गेल</p>- India TV Hindi क्रिस गेल

किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जा रहे मुकाबले में पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल ने फिर से धमाका किया और लगातार दूसरा अर्धशतक ठोक डाला। गेल को आईपीएल नीलामी में किसी भी टीम ने खरीदा नहीं था लेकिन बाद में प्रीति जिंटा ने विशेष अनुरोध कर गेल को अपनी टीम में जोड़ लिया था। अब गेल ने प्रीति के फैसले को सही ठहराते हुए अपनी उपयोगिता साबित कर दी है। गेल ने हैदराबाद के खिलाफ बेहद तेजी से बल्लेबाजी की और तूफानी पारी खले। गेल ने हर गेंदबाज को अपने निशाने पर लिया और जमकर गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजा। लेकिन इस दौरान गेल ने अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान पर कुछ ज्यादा ही बेरहम नजर आए। गेल ने राशिद एक ओवर में लगातार 4 छक्के ठोके। आइए आपको बताते हैं कि कैसे गेल ने लगातार 4 गेंदों में 4 छक्के जड़े।

राशिद के ओवर की दूसरी गेंद: राशिद खान पारी का 14वां ओवर फेंक रहे थे। इस दौरान पहली गेंद पर नायर ने 1 रन लेक स्ट्राइक गेल को दी। गेल ने दूसरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से 6 रनों के लिए भेज दिया।

राशिद की तीसरी गेंद: दूसरी गेंद पर छक्का लगाने के बाद गेल ने तीसरी गेंद को भी छह रनों के लिए भेज दिया। इस बार गेल ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से बाउंड्री के बाहर भेजा।

राशिद की चौथी गेंद: गेल खूंखार रूप अख्तियर कर चुके थे। गेल ने तीसरी गेंद पर भी जोरदार प्रहार किया और गेंद एक बार फिर से उड़ते-उड़ते बाउंड्री को पार कर गई। गेल लगातार 3 गेंदों पर 3 छक्के लगा चुके थे।

राशिद की पांचवीं गेंद: राशिद खान के होश उड़े हुए थे। उन्हें कुछ भी समझ नहीं आ रहा था। राशिद ने अगली गेंद फेंकी और इस बार गेल ने पहले से भी ज्यादा लंबा शॉट खेल दिया। इस बार गेंद डीप मिड विकेट के ऊपर से छह रनों के लिए चली गई।

गेल ने राशिद की आखिरी गेंद पर 2 रन लिए और अकेले उनके ओवर में 26 रन ठोक दिए। वहीं, नायर के 1 रन को मिला दिया जाए तो राशिद के ओवर में कुल 27 रन हो जाते हैँ। आईपीएल इतिहास में राशिद ने पहली बार 1 ओवर में इतने ज्यादा रन खर्च किए हैं। इसके अलावा राशिद ने इस मैच में 4 ओवरों में 55 रन लुटा दिए जो कि उनका सबसे खराब प्रदर्शन है।