A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018: CSK और KKR के मैच पर आज धमकी, प्रदर्शन का साया, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

IPL 2018: CSK और KKR के मैच पर आज धमकी, प्रदर्शन का साया, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

तमिलनाडु में आज IPL 2018 के 11वें सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकता नाइट राइडर्स के बीच मैच की बजाय चर्चा में है तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच कावेरी नदी जल विवाद. 

क्रिकेट स्कोर, लाइव आईपीएल क्रिकेट स्कोर- India TV Hindi Dhoni, Karthi, क्रिकेट स्कोर, लाइव आईपीएल क्रिकेट स्कोर

चेन्नई: तमिलनाडु में आज IPL 2018 के 11वें सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकता नाइट राइडर्स के बीच मैच की बजाय चर्चा में है तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच कावेरी नदी जल विवाद. खिलाफ मिल रही धमकियों को देखते हुए किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए चेन्नई में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. बहरहाल, 
धोनी की अगुवाई में वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से एम. ए. चिदम्बरम स्टेडियम में भिड़ेगी. दोनों टीमों ने अपने पहले मैच में जीत हासिल की है.

चेन्नई के लिए पिछले मैच में वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वायन ब्रावो ने 30 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली थी और उनके बाद चोटिल केदार जाधव ने आखिरी ओवर में ज़रूरी सात रन बनाकर चेन्नई को जीत दिलाई थी. चेन्नई का शीर्ष क्रम और मध्य क्रम मुंबई के ख़िलाफ़ लड़खड़ा गया था. उसके सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन और अंबाती रायडू पहले मैच में टीम को अच्छी शुरूआत देने में नाकाम रहे थे. सुरेश रैना और धोनी का भी प्रदर्शन फीका रहा था. 

चेन्नई की गेंदबाज़ों ने मुंबई को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया था लेकिन कोलकाता के खिलाफ चेन्नई के गेंदबाज़ी आक्रमण की परीक्षा होगी क्योंकि बेंगलोर के ख़िलाफ़ सुनील नरेन की 19 गेदों में 50 रनों की पारी के तूफान ने सभी को हैरान कर दिया. नितीश राणा से भी चेन्नई के गेंदबाजों को बच कर रहना होगा. उन्होंने अब्राहम डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के विकेट लिए थे और नंबर-4 पर आते हुए 25 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली थी.

कोलकाता के लिए उसकी गेंदबाजी थोड़ी चिंता का विषय है. पिछले मैच में मिशेल जॉनसन, कुलदीप यादव, नरेन प्रभावहीन थे. चेन्नई की बल्लेबाजी के सामने अगर कोलकाता के गेंदबाज विफल रहते हैं तो बोर्ड पर बड़ा स्कोर तय है.

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वायन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, इमारन ताहिर, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, एन. जगादेसन, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई। 

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसैल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरेन।