A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018, CSK vs SRH: फैफ डू प्लेसी बन गए CSK के वन मैन आर्मी, रोमांचक मुकाबले में दिलाई जीत

IPL 2018, CSK vs SRH: फैफ डू प्लेसी बन गए CSK के वन मैन आर्मी, रोमांचक मुकाबले में दिलाई जीत

सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में जगह बनाई।

<p>फैफ डू प्लेसी</p>- India TV Hindi फैफ डू प्लेसी

आईपीएल 2018 के पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली। इस मैच में चेन्नई के हीरो रहे फैफ डू प्लेसी। डू प्लेसी ने बेहद दबाव में शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलकार ही दम लिया। डू प्लेसी चेन्नई के अकेले बल्लेबाज रहे जिन्होंने टिककर खेला और हैदराबाद के गेंदबाजों को जमकर पीटा। डू प्लेसी ओपनिंग करने आए और आखिर तक आउट नहीं हुए। डू प्लेसी के सामने लगातार विकेट गिरते जा रहे थे। लेकिन वो एक छोर पर खड़े रहे। पहले तो उन्होंने संभलकर बल्लेबाजी की लेकिन बाद में उन्होंने अपने हाथ खोले और टीम को जीत दिला दी। डू प्लेसी ने 42 गेंदों में नाबाद 67 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में डू प्लेसी ने 5 चौके और 4 छक्के जड़े।

चेन्नई के गेंदबाजों ने हैदराबाद को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 139 रनों पर सीमित कर दिया था और फिर फैफ डू प्लेसी की संघर्षपूर्ण पारी के दम पर पांच गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। चेन्नई के लिए फैफ डू प्लेसी ने 42 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 67 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सुरेश रैना ने 22 रन बनाए। हैदराबाद के लिए राशिद खान ने दो विकेट लिए। चेन्नई के गेंदबाज शुरुआत से ही हावी रहे और लगातार अंतराल पर विकेट लेने के साथ ही रनों पर अंकुश लगाने में भी कामयाब रहे। 

हैदराबाद के लिए कार्लोस ब्रैथवेट सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने 29 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 43 रनों की पारी खेली। उन्होंने आखिरी ओवर में 20 रन बनाए जिसमें दो छक्के और एक चौका शामिल है। उनके अलावा कप्तान केन विलियमसन और यूसुफ पठान ने 24-24 रनों की पारी खेली। चेन्नई के लिए ड्वायन ब्रावो ने दो विकेट लिए। दीपक चहर, लुंगी नगिदी, शार्दूल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए।