A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 जिसकी वजह से टीम इंडिया में नहीं हुआ दिनेश कार्तिक के साथ 'इंसाफ', उसकी टीम को वो आज कर देंगे 'साफ'!

जिसकी वजह से टीम इंडिया में नहीं हुआ दिनेश कार्तिक के साथ 'इंसाफ', उसकी टीम को वो आज कर देंगे 'साफ'!

आज दिनेश कार्तिक हर हाल में जीत दर्ज कर ये साबित करना चाहेंगे कि उनकी जगह टीम इंडिया में हर हाल में पक्की होनी चाहिए।

<p>कोलकाता नाइट राइडर्स...- India TV Hindi कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2018 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होना है। कोलकाता की कमान दिनेश कार्तिक के हाथ में है, तो उनके सामने होंगे भारत के सबसे सफल कप्तान रह चुके एम एस धोनी। ये तो हर क्रिकेट प्रेमी जानता है कि कार्तिक और धोनी ने टीम इंडिया में अपना डेब्यू लगभग साथ-साथ किया था। लेकिन धोनी ने मिले मौकों का जमकर फायदा उठाया और टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली। वहीं, धोनी के शामिल हो जाने से कार्तिक को अपनी प्रतिभा दिखाने का कोई मौका नहीं मिल सका। ऐसे में आज कार्तिक धोनी की टीम को हराकर ये साबित कर देंगे कि उन्हें बाहर कर मैनेजमेंट ने भारतीय क्रिकेट को काफी नुकसान पहुंचाया है।

मौजूदा टूर्नामेंट में दोनों टीमों ने अपने पहले मैच जीते हैं। हालांकि धोनी की टीम को मैच जीतने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे। लेकिन कार्तिक की टीम ने आसानी से मैच जीत लिया था। दोनों के बीच ये मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा और इस लिहाज से चेन्नई को घरेलू फैंस का अपार समर्थन मिलना तय है। हालांकि कोलकाता की टीम जीत का स्वाद ले चुकी है और कार्तिक का इरादा जीत की लय बरकरार रखने का होगा। 

धोनी क्यों हैं कार्तिक के टीम इंडिया से अंदर-बाहर होने की वजह?

कार्तिक के ही आस-पास धोनी ने भी वनडे डेब्यू किया था। कार्तिक ने पहला वनडे 5 सितंबर, 2004 को और धोनी ने पहला वनडे 23 दिसंबर, 2004 को खेला था। कार्तिक ने अपने वनडे करियर के दौरान साल 2004 में (2), 2006 में (4), 2007 में (20), 2009 में (10), 2010 में (16), 2013 में (15), 2014 में (4), 2017 में (8) मैच खेले। नौबत ये आ गई कि कार्तिक सिर्फ धोनी का विकल्प बनकर रह गए। जब धोनी टीम से बाहर या फिर चोटिल होते तभी कार्तिक को टीम मे शामिल किया जाता। अब ये हर क्रिकेट प्रेमी जानता है कि धोनी अपने करियर में बहुत ही कम बार चोटिल हुए हैं। यही वजह है कि कार्तिक को इतने साल तक अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने लाने का मौका नहीं मिला।