A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018 Eliminator: दो खिलाड़ियों ने खेली ताबड़तोड़ पारी और बदल दिया मैच का नक्शा

IPL 2018 Eliminator: दो खिलाड़ियों ने खेली ताबड़तोड़ पारी और बदल दिया मैच का नक्शा

आज का मैच हारने वाली टीम आईपीएल 2018 से बाहर हो जाएगी।

<p>दिनेश कार्तिक और...- India TV Hindi दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल

आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम एक समय बेहद दबाव में थी टीम के 4 विकेट सिर्फ 51 रन पर गिर गए। लगने लगा कि कोलकाता की टीम बहुत कम का स्कोर ही बना सकेगी। लेकिन फिर दो खिलाड़ियों ने बेहतरीन पारी खेली और कोलकाता को दबाव से निकाल दिया। ये खिलाड़ी रहे दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल। दोनों ने मुश्किल हालात में राजस्थान के गेंदबाजों को खुद पर हावी नहीं होने दिया और खुलकर रन बनाए। कार्तिक ने पहले शुभमन गिल के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया और इसके बाद उन्होंने रसेल के साथ मिलकर राजस्थान के गेंदबाजों पर हल्ला बोल दिया।

कार्तिक ने आउट होने से पहले 38 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में कार्तिक ने 4 चौके और 2 छक्के जड़े। कार्तिक के अलावा रसेल ने भी आतिशी बल्लेबाजी की। रसेल ने सिर्फ 25 गेंदों में नाबाद 49 रन ठोक डाले। रसेल ने अपनी पारी में 3 चौके और 5 छक्के लगाए। दोनों की पारियों की बदौलत कोलकाता ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 169 रन बनाए। राजस्थान को जीतने के लिए 170 रन बनाने होंगे। 

दोनों टीमें लीग मैचों में 2 बार एक-दूसरे के आमने-सामने आ चुकी हैं। इस दौरान दोनों ही मौकों पर कोलकाता की टीम ने बाजी मारी और राजस्थान को धो दिया। ऐसे में कोलकाता का इरादा तीसरी बार जीत हासिल करने का तो वहीं, राजस्थान मौजूदा सीजन में पहली बार जीत दर्ज करना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच ईडन गार्डन्स में खेला जाना है और कोलकाता अपने घर पर बेहद मजबूत है। ईडन गार्डन्स में दोनों टीमों के बीच आखिरी 6 मैचों में सिर्फ 1 में ही जीत हासिल की है।