A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018: CSK में घायल केदार जाधव की जगह लेगा इंग्लैंड का ये ऑलराउंडर

IPL 2018: CSK में घायल केदार जाधव की जगह लेगा इंग्लैंड का ये ऑलराउंडर

घायल केदार जाधव की जगह चेन्नई ने इंग्लैंड के डेविड विली को ख़रीद लिया है लेकिन काउंटी चैंपियनशिप के अधिकारी इस बात से नाराज़ हैं.

<p>David Willy</p>- India TV Hindi David Willy

नयी दिल्ली: शनिवार 8 अप्रेल को मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ अंतिम ओवर में चेन्नई सुपर को जीत दिलाने वाले केदार जाधव की जगह चेन्नई ने इंग्लैंड के डेविड विली को 20 लाख 70 हज़ार में ख़रीद लिया है. विली इस साल IPL में केलने वाले 12वें अंग्रेज़ खिलाड़ी होंगे. लेकिन काउंटी चैंपियनशिप के अधिकारी इस बात से नाराज़ हैं और उनका कहना है कि एक समयावधि तय की जानी चाहिये ताकि उसके बाद कोई भी विदेशी खिलाड़ी IPL में न खेल सके.

दरअसल, चेन्नई ने केदार की जगह यॉर्कशायर के 28 साल के ऑलराउंडर विली को लिया था. IPL ने सोमवार शाम को सभी औपचारिकताएं पूरी की और तभी विली को हरी झंडी मिली. सोमवार को विली को अपनी काउंटी टीम के लिए एक दोस्ताना मैच खेलना था लेकिन उन्होंने चेन्नई से सौदेबाज़ी के लिए छुट्टी का आग्रह किया था. यॉर्कशायर ने कुछ आनाकानी के बाद उन्हें छुट्टी दे दी. उनके पहले दो दिन पूर्व ही दिल्ली ने भी लियाम प्लंकेट को रिप्लेसमेंट के रुप में ख़रीदा था.

आपको बता दें कि इस समय इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप चल रही है इसीलिए वहां के अधिकारियों को इस तरह घरेलू प्रतियोगिता छोड़कर IPL में खेलना रास नहीं आ रहा है. यॉर्कशायर क्लब के डारेक्टर मार्टिन मॉक्सन ने कहा कि अचानक खिलाड़ी बदलने से हमारे लिए अजीब स्थिति पैदा हो गई है. अगर हम खिलाड़ी को नहीं छोड़ते हैं तो वह पूरा मन लगाकर यॉर्कशायर के लिए नहीं खेलेगा.

ग़ौरतलब है कि केदार जाधव शनिवार को ओपनिंग मैच में घायल होने के बावजूद बैटिंग करने आए थे. अब वह IPL के पूरे सीज़न से बाहर हो गए हैं.