A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL इतिहास में पहली बार फाइनल में आमने-सामने होंगी चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद

IPL इतिहास में पहली बार फाइनल में आमने-सामने होंगी चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद

27 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2018 का फाइनल खेला जाएगा।

<p>27 तारीख को खेला जाएगा...- India TV Hindi 27 तारीख को खेला जाएगा आईपीएल फाइनल

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2018 के फाइनल में जगह बना ली है और दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े मैदान पर ट्रॉफी जीतने के लिए एक-दूसरे से लोहा लेंगी। जब दोनों टीमें फाइनल में भिड़ेंगी तो आईपीएल इतिहास में वो होगा जो इससे पहले कभी नहीं हुआ। दरअसल, ये पहली बार है जब फाइनल मुकाबले में इन दोनों टीमों के बीच टक्कर होगी। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हो सका है। दोनों टीमें पहली बार आईपीएल में भिड़ती नजर आएंगी। चेन्नई की टीम का ये सातवां फाइनल है। तो वहीं, हैदराबाद दूसरी बार फाइनल खेलेगी। लेकिन ये पहली बार होगा जब दोनों टीमें एक साथ फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगी।

इससे पहले साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स, 2009 में डेक्कन चार्जर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस, 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 2012 में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स, 2013 में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स, 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब, 2015 में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स, 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच फाइनल खेला जा चुका है।

इस सीजन में चेन्नई और हैदराबाद दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन फाइनल में एम एस धोनी की टीम का पलड़ा थोड़ा भारी रह सकता है क्योंकि लीग मैच में दोनों बार और पहले क्वालीफायर में भी चेन्नई ने हैदराबाद को हराया है। इस सीजन में फाइनल से पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैच खेले गए हैं और तीनों ही बार चेन्नई ने बाजी मारी है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल में चेन्नई जीत के सिलसिले को बरकरार रखती है या हैदराबाद की टीम मुकाबला जीत जाएगी।