A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018: शाहरुख ने दिखाया बाहर का रास्ता तो गौतम गंभीर ने एक अर्धशतक लगाकर बना डाले 4 बड़े रिकॉर्ड

IPL 2018: शाहरुख ने दिखाया बाहर का रास्ता तो गौतम गंभीर ने एक अर्धशतक लगाकर बना डाले 4 बड़े रिकॉर्ड

आईपीएल 2018 के पहले ही मैच में गौतम गंभीर ने अर्धशतक लगाकर रचा इतिहास।

<p>गौतम गंभीर</p>- India TV Hindi गौतम गंभीर

आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर रहे गौतम गंभीर ने पहले ही मैच में शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक जड़ दिया। गंभीर ने आईपीएल के 11वें सीजन की पहली ही पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और बेहतरीन पारी खेली। गंभीर ने 42 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 55 रन बनाए। गंभीर पर किंग्स इलेवन पंजाब का कोई भी बल्लेबाज अपना असर नहीं छोड़ पा रहा था और वो आखिर में रन आउट होकर पवेलियन लौटे। हालांकि आउट होने से पहले गंभीर ने अपना काम कर दिया था। इसके अलावा गंभीर ने एक अर्धशतक लगाने के साथ ही 3 बड़े रिकॉर्ड बना डाले।

गंभीर के नाम अब आईपील में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। गंभीर के आईपीएल करियर का ये 36वां अर्धशतक है। गंभीर के अलावा डेविड वॉर्नर के भी 36 अर्धशतक हैं। वहीं, गंभीर आईपीएल इतिहास के ऐसे पहले बल्लेबाज हैं जिनके नाम बिना शतक के सबसे ज्यादा बार 50 या इससे ज्यादा रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इसके अलावा गंभीर अब आईपीएल इतिहास के बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बतौर कप्तान गंभीर से ज्यादा किसी के भी रन नहीं हैं।

गंभीर के नाम आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। गंभीर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। गंभीर के पंजाब के खिलाफ 726 रन हैं। वहीं उनके अलावा गेल के पंजाब के ही खिलाफ 797 रन हैं।