A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 टीम इंडिया को मिल गया है हार्दिक पंड्या से भी तूफानी बल्लेबाज, जानिए कौन है ये

टीम इंडिया को मिल गया है हार्दिक पंड्या से भी तूफानी बल्लेबाज, जानिए कौन है ये

आईपीएल में जमकर धूम मचा रहा है इस खिलाड़ी का बल्ला, हार्दिक पंड्या से भी ताबड़तोड़ करता है बल्लेबाजी।

<p>भारतीय टीम</p>- India TV Hindi भारतीय टीम

टीम इंडिया को समय-समय पर एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मिलते रहे हैं। टीम इंडिया में स्टार खिलाड़ियों की कमी नहीं है। विराट कोहली से लेकर एम एस धोनी तक, रोहित शर्मा से लेकर शिखर धवन तक ये सारे ही खिलाड़ी फैंस के दिलों की धड़कनें हैं। लेकिन इन सबके बीच एक और खिलाड़ी ने अपनी खास और अलग पहचान बनाई है और उस खिलाड़ी का नाम है हार्दिक पंड्या। पंड्या वैसे तो ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं लेकिन वो अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी और लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। पंड्या को कभी भी, किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए बुला लो वो कहीं से भी मैच का नक्शा पलट सकते हैं।

अब टीम इंडिया को पंड्या से भी तूफानी और ताबड़तोड़ बल्लेबाज मिल गया है। ये खिलाड़ी भी पंड्या की तरह ऑलराउंडर है लेकिन ये स्पिन ऑलराउंडर है। इस खिलाड़ी का नाम है कृष्णप्पा गौतम। गौतम आईपीएल में जमकर हल्ला बोल रहा हैं और अपने बल्ले से धमाका मचा रहे हैं। गौतम आईपीएल-11 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं। गौतम ने मौजूदा सीजन में 11 मैचों में 14.28 के औसत और 212.76 के स्ट्राइक रेट से 100 रन बनाए हैं। गौतम ने महज 47 गेंदों का सामना किया है और उन्होंने 100 रन बनाए हैं। गौतम के बल्ले से 7 छक्के और 8 चौके निकले हैं।

आईपीएल में गौतम की धमाकेदार बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राजस्थान को जब मुंबई के खिलाफ 14 गेंदों में 38 रनों की जरूरत थी तो उन्होंने 11 गेंदों में नाबाद 33 रनों की पारी ठोक डाली थी। उस पारी में गौतम ने 2 छक्के और 4 चौके लगाए थे। राजस्थान ने मुकाबले को जीत लिया था। इसके बाद राजस्थान को दिल्ली के खिलाफ 8 गेंदों में 25 रनों की जरूरत थी। ऐसे समय में गौतम ने 6 गेंदों में नाबाद 18 रनों की पारी ठोक डाली थी। गौतम के बल्ले से 1 छक्का और 2 चौके निकले थे। हालांकि राजस्थान वो मैच सिर्फ 4 रनों से हारी थी। इसके बाद चेन्नई के खिलाफ राजस्थान को 12 गेंदों में 28 रनों की दरकार थी। इस मैच में गौतम ने 4 गेंदों में 13 ठोक डाले। मुकाबले में गौतम के बल्ले से 2 छक्के निकले थे। साफ है कि गौतम बेहतरीन बल्लेबाज हैं और दबाव के समय उनकी बल्लेबाजी खराब नहीं होती। देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो टीम इंडिया में जगह बना पाते हैं या नहीं।