A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018: आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले दिल्ली डेयरडेविल्स को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी बाहर

IPL 2018: आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले दिल्ली डेयरडेविल्स को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी बाहर

IPL 2018 के शुरू होने से पहले ही दिल्ली डेयरडेविल्स की टूटी कमर। टीम का स्टार खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर।

<p>दिल्ली डेयरडेविल्स</p>- India TV Hindi दिल्ली डेयरडेविल्स

IPL 2018: आईपीएल के शुरू होने से ठीक पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा चोटिल होने के कारण पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं। रबाडा दिल्ली के सबसे अहम तेज गेंदबाजों में से एक थे। रबाडा का बाहर होना गौतम गंभीर के साथ-साथ दिल्ली डेयरडेविल्स के फैंस के लिए भी बड़ा झटका है। खबरें हैं कि रबाडा की पीठ में तकलीफ है और इस कारण वो आईपीएल के 11वें सीजन में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। रबाडा अब श्रीलंका दौरे तक फिट होने की कोशिश में जुटे हैं। रबाडा के चोटिल होने के बाद आईपीएल के 11वें सीजन से स्टार खिलाड़ियों के बाहर होने की लिस्ट लगातार बढ़ती जा रही है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ, डेविड वॉर्नर और मिचेल स्टार्क भी आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। स्मिथ, वॉर्नर बैन के कारण इस आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं, तो वहीं रबाडा और स्टार्क चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने रबाडा के चोटिल होने के बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'रबाडा की पीठ में तकलीफ है और इस कारण वो लगभग 3 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। रबाडा को वापसी से पहले थोड़ा ब्रेक चाहिए और इसके बाद ही वो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में वापसी कर पाएंगे।' आपको बता दें कि रबाडा हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। रबाडा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19.26 के औसत से 23 विकेट झटके थे।

आईपीएल का आगाज 7 अप्रैल से मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच से होना है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है और चेन्नई 2 साल बाद टूर्नामेंट में वापसी कर रही है। जब दोनों टींमें एक-दूसरे से लोहा लेंगी तो दर्शकों को एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।