A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018: मुंबई इंडियंस की टीम में चौंकाने वाले बदलाव, 2 स्टार खिलाड़ी हुए बाहर

IPL 2018: मुंबई इंडियंस की टीम में चौंकाने वाले बदलाव, 2 स्टार खिलाड़ी हुए बाहर

मुंबई इंडियंस की टीम ने चेन्नई सुपर के खिलाफ चौंकाने वाले बदलाव किए हैं।

<p>मुंबई इंडियंस</p>- India TV Hindi मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में जैसा की माना जा रहा था कि टीम में बड़े फेरबदाल देखे जा सकते हैं ठीक वैसा ही हुआ है। टीम मैनजमेंट ने सबसे विस्फोटक बल्लेबाज कायरन पोलार्ड को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। वहीं, मुस्ताफिजुर रहमान को भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल सकी है। पोलार्ड की जगह जेपी डुमिनी और रहमान की जगहबेन कटिंग को टीम में शामिल किया गया है। मुंबई इंडियंस के लिए ये मुकाबला बेहद अहम है और करो या मरो के मुकाबले जैसा है। मुंबई के लिए अब तक टूर्नामेंट बेहद खराब रहा है और टीम को सिर्फ 6 में से 1 मैच में ही जीत मिली है। जबकि 5 मैचों में टीम को हार झेलनी पड़ी है। 

मुंबई के लिए हालात इसलिए भी खराब नजर आ रहे हैं क्योंकि टीम के स्टार खिलाड़ी बेहद घटिया प्रदर्शन कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी शामिल हैं। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है लेकिन मैनेजमेंट ने पोलार्ड को बाहर कर इन्हें भी इशारों-इशारों में अपनी बात कह दी है। आईपीएल में उन्हीं खिलाड़ियों को जगह मिलती है जो शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब होता है। पोलार्ड, रहमान पिछले कुछ मैचों से लगातार खराब खेल रहे थे और इसी कारण दोनों को बाहर किया गया है।

हालांकि इस मैच में रोहित शर्मा और पंड्या पर भी सबकी नजरें होंगी क्योंकि दोनों अब तक टूर्नामेंट में एक मैच में भी अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं और लगातार खराब खेले हैं। आपको बता दें कि मुंबई का इरादा इस मैच को जीतकर चेन्नई से पिछली हार का बदला लेने का होगा। इसी सीजन में जब पिछली बार दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तो चेन्नई ने आखिरी ओवर में मैच जीत लिया था।

मुंबई की प्लेइंग इलेवन: एविन लुईस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रोहित शर्मा, क्रुणाल पंड्या, जेपी डुमिनी, हार्दिक पंड्या, मिचेल मैक्लेनघन, बेन कटिंग, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह।