A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018: रोहित, धोनी या विराट की नहीं, बल्कि ये टीम जीतेगी खिताब! इस दिग्गज का बड़ा बयान

IPL 2018: रोहित, धोनी या विराट की नहीं, बल्कि ये टीम जीतेगी खिताब! इस दिग्गज का बड़ा बयान

आईपीएल के 11वें सीजन का आगाज 7 अप्रैल से हो रहा है।

<p>शाहरुख खान</p>- India TV Hindi शाहरुख खान

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल फिर से धमाल मचाने को तैयार है। टूर्नामेंट को शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। लीग के लिए कई अटकलें और भविष्यवाणियां की जा रही हैं। कई लोग अपनी-अपनी टीम को विजेता घोषित कर रहे हैं। इसी सिलसिले में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी भविष्यवाणी की और बताया कि इस बार कौन सी टीम खिताब जीत सकती है। हैरानी इस बात की है कि वॉन की भविष्यवाणी में ना तो रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस है, ना एम एस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स है और ना ही विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू खिताब की दावेदार है। बल्कि उनकी भविष्यवाणी में एक ऐसी टीम है जिसने जिस कप्तान की कप्तानी में पहले 2 बार खिताब जीता है वो अब उस टीम का साथ छोड़ चुका है।

वॉन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के चैंपियन बनने की भविष्यवाणी की है। वॉन ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैंन इस बार राजस्थान रॉयल्स का समर्थन कर रहा हूं। लेकिन मुझे लग रहा है कि इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स खिताब जीतेगी।' आपको बता दें कि कोलकाता की कमान इस बार भारत को निदाहास ट्रॉफी का चैंपियन बनाने वाले दिनेश कार्तिक संभाल रहे हैं। वहीं, कार्तिक के अलावा टीम में क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, आंद्र रसेल, सुनील नरेन, मिचेल जॉनसन जैसे दिग्ग्ज खिलाड़ी भी हैं।

कोलकाता की टीम इससे पहले 2 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। लेकिन टीम ने ये दोनों खिताब गौतम गंभीर की कप्तानी में जीते थे औ अब गंभीर दिल्ली के साथ जुड़ चुके हैं। हालांकि कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता कैसा खेल दिखा पाती है और कितने आगे तक पहुंच पाती है ये तो वक्त ही बताएगा।