A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018 RCB vs MI: सहवाग का बड़ा बयान, कहा मुंबई जीतेगी, ये बताए कारण

IPL 2018 RCB vs MI: सहवाग का बड़ा बयान, कहा मुंबई जीतेगी, ये बताए कारण

आज मुंबई में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इडियंस के बीच मैच खेला जाना है. मुंबई अभी तक अपने तीनों मैच हार चुकी और उसके कप्तान और टी-20 के धुरंधर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा भी चल नहीं पा रहे हैं लेकिन टीम इंडिया के पूर्व तुफ़ानी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि ये मैच मुंबई जीतेगी.

<p>virender-sehwag</p>- India TV Hindi virender-sehwag

नयी दिल्ली: आज मुंबई में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इडियंस के बीच मैच खेला जाना है. मुंबई अभी तक अपने तीनों मैच हार चुकी और उसके कप्तान और टी-20 के धुरंधर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा भी चल नहीं पा रहे हैं. दूसरी तरफ बेंगलोर अपने तीन में से एक ही मैच जीत पाई है लेकिन टीम इंडिया के पूर्व तुफ़ानी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि ये मैच मुंबई जीतेगी.

इंडिया टीवी के शो क्रिकेट की बात में किंग्स XI पंजाब के मेंटॉर सहाग ने कहा कि बेंगलोर की बैटिंग अभी सैटल नही हुई है और पूरी टीम कोहली और डिविलियर्स पर निर्भर है. रोहित शर्मा, पोलार्ड और हार्दिक पंड्या बड़े बल्लेबाज़, कुछ मैच में फ़्लॉप होने के बाद उनका चलना तय है. 

एक सवाल के जवाब में सहवाग ने कहा कि रोहित पर रन न बनाने का दबाव नही बल्कि टीम के प्रदर्शन को लेकर दबाव होगा. बतौर ओपनर नाकाम रहने के बाद रोहित के मिडिल ऑर्डर पर आने के बारे में सहवाग ने कहा कि ये फ़ैसला रोहित का नहीं टीम मैनेजमेंट का होगा क्योंकि जिस तरह के रोहित बल्लेबाज़ हैं उनका ज़्यादा से ज़्यादा गेंदें खेलना ज़रुरी है. रोहित की जगह अगर मैं होता तो कभी भी मिडिल ऑर्डर में बैटिंग नहीं करता. 

सहवाग ने कहा कि हार्दिक पंड्या बैटिंग में नहीं चल पा रहे हैं लेकिन बॉलिंग में उनका पूरे 4 ओवर करना ज़रुरी है. अगर उनकी बॉलिंग ख़राब हुई तो इसका असर उनके आत्मविश्वास पर पड़ेगा.

पंजाब के खिलाफ़ चेन्नई के कप्तान धोनी के बारे में उन्होंने कहा कि वह उनके रवैया देखकर हैरान हो गए थे क्योंकि पीठ में तकलीफ के बावजूद वह अंतिम ओवर तक खेले. अगर वह दर्द की वजह से बीच में ही बैटिंग छोड़ देते तो चेन्नई बड़े अंतर से हारती.