A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018, Qualifier 1: एम एस धोनी के फैसले ने किया 'कमाल', चेन्नई के गेंदबाजों ने मचाया 'धमाल'

IPL 2018, Qualifier 1: एम एस धोनी के फैसले ने किया 'कमाल', चेन्नई के गेंदबाजों ने मचाया 'धमाल'

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी।

<p>शिखर धवन</p>- India TV Hindi शिखर धवन

आईपीएल 2018 के पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और धोनी के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को बिल्कुल सही ठहराया। गेंदबाजों ने मैदान पर उतरते ही सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों पर नकेल कसनी शुरू कर दी और पहली ही गेंद पर शिखर धवन को किलीन बोल्ड कर दिया। मैच से पहले हैदराबाद का ऊपरी क्रम सबसे खतरनाक माना जा रहा था। लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों ने खतरनाक गेंदबाजी की और हैदराबाद के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया। चेन्नई के गेंदबाजों ने मैच की पहली ही गेंद से विकेट लेना शुरू किया और टीम ने लगातार विकेट झटकने का सिलसिला जारी रखा। 

हैदराबाद की खराब बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता था कि टीम ने 4 विकेट सिर्फ 50 रन पर ही खो दिए। हैदराबाद के ओपनर धवन (0) पर पहले विकेट के रूप में आउट हुए। इसके बाद दूसरे ओपनर गोस्वामी (12) रन पर पवेलियन लौट गए। तीसरे विकेट के रूप में विलियमसन (24) आउट हुए और चौथे विकेट के रूप में शाकिब (12) आउट हुए। इस तरह से हैदराबाद की टीम ने 4 विकेट 7 ओवर के अंदर 50 रन पर ही दिए। 

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। आईपीएल में अब तक वैसे ज्यादातर मैचों में यही देखने को मिला है कि टॉस जीतने वाली टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी ही करती हैं और लक्ष्य का पीछा करने में यकीन रखती हैं। टॉस के बाद एम एस धोनी ने कहा, 'मैच 7 बजे शुरू हो रहा है और मैदान पर ओस पड़ेगी। ओस से दूसरी पारी में बल्लेबाजी आसान हो सकती है और इसलिए हम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। इसके अलावा ये ऐसा मैदान है जहां आ अपने विरोधी टीम को कम से कम स्कोर पर रोक सकते हैं और उसके बाद लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं। हमारी टीम ने अब तक अच्छा खेल दिखाया है। टीम में शानदार खिलाड़ी हैं और ये टीम के लिए अच्छा है।'

धोनी ने आगे कहा, 'भले ही टीम प्लेऑफ में आसानी से पहुंच गई हो लेकिन ये नई शुरुआत है। हमारा लक्ष्य एक समय में एक मैच पर ध्यान देने का होना चाहिए।' दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़ मैदान पर हो रहा है। हैदराबाद की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले और चेन्नई की टीम दूसरे स्थान पर रही थी।