A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 फाइनल में पहुंचने के लिए इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है कोलकाता नाइट राइडर्स

फाइनल में पहुंचने के लिए इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जो भी टीम मैच जीतेगी वो फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी।

<p>कोलकाता नाइट...- India TV Hindi कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आज फाइनल में पहुंचने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद से दो-दो हाथ करेगी। टीम बेहतरीन फॉर्म में है और टीम के सारे खिलाड़ी पूरी तरह से फिट और अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। टीम अपने आखिरी 4 मैच जीत चुकी है और विजय रथ पर सवार है ऐसे में टीम का इरादा क्वालीफायर 2 जीतकर फाइनल में पहुंचने का होगा। लेकिन मौका बड़ा है तो ऐसे में कोलकाता के कप्तान को मुकाबले में अपनी पूरी शक्ति से उतरना होगा। कार्तिक को इस मैच में उन खिलाड़ियों के साथ खेलना होगा जो अपने दम पर मैच जिता सकें। तो क्या हो सकती है कोलकाता की प्लेइंग इलेवन आइए आपको बताते हैं।

ओपनिंग: टीम की तरफ से ओपनिंग की जिम्मेदारी क्रिस लिन और सुनील नरेन उठाएंगे। दोनों खिलाड़ी बेहद ही विस्फोटक और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और ऐसे में दोनों से टीम को इस मैच में भी बेहतरीन शुरुआत की उम्मीद होगी। 

मिडिल ऑर्डर: मिडिल ऑर्डर में टीम के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं। रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी किसी भी पल मैच का पासा पलट सकते हैं। उथप्पा और राणा की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है लेकिन कार्तिक, रसेल और गिल शानदार फॉर्म में हैं।

गेंदबाजी: टीम की गेंदबाजी की असली ताकत स्पिन है। स्पिन गेंदबाज कहीं से भी मैच निकालने का माद्दा रखते हैं। टीम में 3 स्पिनर हैं और तीनों को ही खेलना विरोधी बल्लेबाजों के लिए टेढ़ी खीर रहता है। कुलदीप यादव, सुनील नरेन और पीयूष चावला से एक बार फिर टीम को रनों पर अंकुश लगाने और विकेट दिलाने की उम्मीदें होंगी। वहीं, तेज गेंदबाजों में टीम के पास प्रसिद्ध कृष्णा, आंद्र रसेल, जेवॉन सिरयलेस हैं।

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन: क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, जेवॉन सियरलेस, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।