Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल आईपीएल 2018 इन भारतीय बल्लेबाजों ने आईपीएल 2018...

इन भारतीय बल्लेबाजों ने आईपीएल 2018 में लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के

आईपीएल 2018 में भारतीय बल्लेबाजों का बोलबाला रहा।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 30 May 2018, 16:31:57 IST

भले ही आईपीएल 2018 खत्म हो चुका हो लेकिन इसका खुमार अब भी दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है। आईपीएल में फैंस का सबसे ज्यादा मनोरंजन तब होता है जब उन्हें लंबे-लंबे छक्के देखने को मिलते हैं। छक्के लगाने के मामले में इस साल के आईपीएल ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। इस साल के आईपीएल में छक्के लगाने के मामले में भारतीय बल्लेबाज किसी से भी पीछे नहीं रहे और टॉप 5 में 3 बल्लेबाज भारत के ही रहे। आइए आपको बताते हैं कि इस साल के आईपीएल में भारत की तरफ से किन बल्लेबाजों ने जड़े सबसे ज्यादा छक्के।

ऋषभ पंत: आईपीएल 2018 के सिक्सर किंग ऋषभ पंत रहे। पंत ने इस साल छक्कों की बारिश कर दी और आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी रहे। पंत ने 14 मैचों में 37 बार गेंद को छह रनों के लिए भेजा जो कि किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा रहा। पंत ने 684 रन भी बनाए।

अंबाती रायडू: भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायडू। रायडू ने इस साल 16 मैचों में 34 छक्के जड़े। रायडू के बल्ले से 602 रन निकले जिसमें एक शतक भी शामिल था।

के एल राहुल: भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे स्थान पर किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर के एल राहुल रहे। राहुल ने पूरे सीजन शानदार बल्लेबाजी की और अकेले दम पर अपनी टीम को कई मैच जिताए। राहुल के बल्ले से 16 मैचों में 32 छक्के निकले। वहीं, उन्होंने 659 रन भी बनाए। साफ है कि इस बार भारतीय बल्लेबाजों ने आईपीएल में जमकर अपनी छाप छोड़ी है।
 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन