A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018: गौतम गंभीर की जगह कप्तान बने श्रेयस अय्यर ने बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2018: गौतम गंभीर की जगह कप्तान बने श्रेयस अय्यर ने बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2018 में गौतम गंभीर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले से बाहर रखा गया है।

<p>श्रेयस अय्यर</p>- India TV Hindi श्रेयस अय्यर

आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैदान पर उतरते ही दिल्ली डेयरडेविल्स के नये कप्तान श्रेयस अय्यर ने बड़ा मुकाम हासिल कर लिया। अय्यर ने 23 साल, 141 दिनों की उम्र में कप्तानी करके नया रिकॉर्ड बना डाला है। अय्यर अब आईपीएल इतिहास में किसी भी टीम की कप्तानी करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। आईपीएल में सबसे कम उम्र में कप्तानी का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। कोहली ने साल 2011 में 22 साल, 187 दिनों की उम्र में कप्तानी संभाली थी। इसके बाद स्टीवन स्मिथ को साल 2012 में 22 साल, 344 दिन की उम्र में कप्तानी सौंपी गई ती। वहीं, तीसरे नंबर पर रैना को 2010 में 23 साल, 112 दिन की उम्र में कप्तानी करने का गौरव प्राप्त हुआ था। 

अब अय्यर का नाम स्मिथ, कोहली, रैना जैसे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गया है। आपको बता दें कि दिल्ली की टीम ने बड़ा फैसला लेते हुए गौतम गंभीर को टीम से बाहर कर दिया है। हाल ही में गंभीर ने कप्तानी से इस्तीफा दिया था लेकिन माना जा रहा था कि वो अब बतौर खिलाड़ी टीम में खेलेंगे। लेकिन कप्तानी छोड़ने के बाद पहले ही मैच से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। दिल्ली की कप्तानी श्रेयस अय्यर कर रहे हैं और उन्होंने ही टॉस के बाद इसकी जानकारी दी है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी छोड़ी थी। 

दिल्ली को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है। क्योंकि अगर टीम ये मुकाबला हार जाती है तो उनके लिए मुसीबतें और बढ़ जाएंगी। दिल्ली फिलहाल 6 मैचों में 1 जीत, 5 हार के बाद प्वॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर है। दिल्ली और कोलकाता के बीच इस सीजन का ये दूसरा मैच है। जब दोनों टीमें पहली बार भिड़ी थीं दो दिल्ली को हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में दिल्ली का इरादा बदला लेने का होगा।