A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL के सबसे 'कंजूस' गेंदबाज ने बनाया सबसे खराब रिकॉर्ड, लुटा डाले सबसे ज्यादा रन

IPL के सबसे 'कंजूस' गेंदबाज ने बनाया सबसे खराब रिकॉर्ड, लुटा डाले सबसे ज्यादा रन

सुनील नरेन ने गेंदबाजी में जमकर रन लुटाने के बाद बल्लेबाजी में लिया अपना बदला।

<p>सुनील नरेन</p>- India TV Hindi सुनील नरेन

कोलकाता नाइट राइडर्स के मिस्ट्री स्पिनर और बल्लेबाजों के लिए खौफ का दूसरा नाम सुनील नरेन को सबसे कंजूस गेंदबाज कहा जाता है। नरेन की गेंदों पर रन बनाना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता। यही कारण है कि वो कोलकाता के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने शायद ही सोचा होगा कि उनका ऐसा हाल हो जाएगा। राजस्थान के बल्लेबाजों ने नरेन को अपने निशाने पर लिया और उनकी गेंदों को जमकर बाउंड्री के बाहर भेजा। हालात ये हो गए कि नरेन ने आईपीएल करियर में एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने का नया रिकॉर्ड बना डाला।

नरेन ने राजस्थान के खिलाफ 4 ओवरों में 12 के एकॉनमी से 48 रन पिटवाए। इस दौरान ना तो वो कोई विकेट ले सके और ना ही कोई मेडन फेंक पाए। नरेन के करियर में ये अब तक की उनकी सबसे घटिया गेंदबाजी है। नरेन ने इससे पहले कभी भी इतनी खराब गेंदबाजी नहीं की थी। राजस्थान के बल्लेबाजों ने नरेन पर कोई रहम नहीं दिखाया और उनके खिलाफ आक्रामक रणनीति अख्तियार की। राजस्थान के बल्लेबाजों को इसका फायदा भी मिला और नरेन उनपर हावी नहीं हो सके।

नरेन ने किया पलटवार: भले ही नरेन गेंदबाजी में कुछ भी ना कर पाए हों। लेकिन उन्होंने बल्लेबाजों में अपना दम खम दिखाया और राजस्थान के गेंदबाजों को छठी का दूध याद दिला दिया। नरेन ने शानदार बल्लेबाजी की और सिर्फ 25 गेंदों में 5 चौकों, 1 छक्के की मदद से 35 रनों की पारी खेली। जब लग रहा था कि नरेन अपना अर्धशतक पूरा कर लेंगे तभी वो रन आउट हो गए। हालांकि आउट होने से पहले नरेन ने अपना काम पूरा कर दिया था।