A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 सुनील नरेन की आंधी में उड़ी विराट कोहली की टीम, बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे आज तक कोई नहीं बना सका

सुनील नरेन की आंधी में उड़ी विराट कोहली की टीम, बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे आज तक कोई नहीं बना सका

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ सुनील नरेन ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे बल्लेबाज भी नहीं बना सके।

<p>सुनील नरेन</p>- India TV Hindi सुनील नरेन

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेले जा रहे मुकाबले में सुनील नरेन की आंधी विराट एंड कंपनी को उड़ा ले गई। नरेन ने क्रीज पर उतरते ही गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजना शुरू कर दिया। नरेन हर गेंदबाज की गेंदों पर चौके-छक्के जड़ रहे थे। नरेन पर किसी भी गेंदबाज का कोई असर नहीं पड़ रहा था। देखते ही नरेन ने सिर्फ 17 गेंदों में अपना अर्धशतक ठोक डाला। नरेन का ये अर्धशतक आईपीएल इतिहास का 9वां सबसे तेज अर्धशतक है। यही नहीं, नरेन ने एक ऐसा रिकॉर्ड भी बना डाला जिसे रोहित शर्मा, एम एस धोनी, सुरेश रैना, एबी डी विलियर्स जैसे दिग्गज भी नहीं बना सके।

दरअसल, नरेन ने आईपीएल में दूसरी बार 17 या इनसे कम गेंदों में अर्धशतक लगाया है। और नरेन ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास के पहले खिलाड़ी हैं। नरेन के अलावा अब तक किसी भी बल्लेबाज ने इस रिकॉर्ड को नहीं बनाया है। आपको बता दें कि टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 17 या इससे कम गेंदों में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। गेल ने 3, कायरन पोलार्ड और सुनील नरेन ने 2-2 बार इस कारनामे को अंजाम दिया है। खास बात ये है कि ये तीनों ही बल्लेबाज वेस्टइंडीज के हैं।

वहीं, नरेन को आईपीएल में बेंगलुरू के खिलाफ रन बनाना बेहद रास आता है। नरेन ने बेंगलुरू के खिलाफ अब तक 1(1), 34(17), 54(17), 50(19) का स्कोर किया है। इन सभी को जोड़ दिया जाए तो नरेन ने बेंगलुरू के खिलाफ 54 गेंदों में 257.40 के स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं। इस दौरान नरेन के बल्ले से 16 चौके और 10 छक्के निकले हैं। नरेन ने इस मैच में आउट होने से पहले 19 गेंदों में 5 छक्के, 4 चौकों की मदद से 50 रनों की पारी खेली।