A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 दो टीमें कर रही हैं मुंबई इंडियंस की हार की दुआ, जानिए रोहित शर्मा की हार से किसे, क्यों होगा फायदा

दो टीमें कर रही हैं मुंबई इंडियंस की हार की दुआ, जानिए रोहित शर्मा की हार से किसे, क्यों होगा फायदा

मुंबई इंडियंस को हराने के लिए दुआ कर रही हैं ये दो टीमें।

<p>मुंबई इंडियंस</p>- India TV Hindi मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2018 के 55वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जा रहा है। ये मुकाबला मुंबई के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बहुत अहम है। मुंबई का लिए रास्ता साफ है अगर वो जीत जाती है तो प्लेऑप में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी। लेकिन, अगर टीम को हार मिलती है तो टीम के चौथी बार खिताब जीतने के सपने पर पानी फिर जाएगा। साथ ही मुंबई की हार दो टीमों के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता खोल देंगी। ये टीमें हैं किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स। ये दोनों ही टीमें मुंबई की हार की दुआ कर रही होंगी। आखिर मुंबई की हार कैसे इन दोनों टीमों के लिए वरदान साबित हो सकती है। आइए आपको बताते हैं।

मुंबई की हार से कैसे होगा पंजाब को फायदा: मुंबई की हार के बाद अगर पंजाब की टीम चेन्नई के खिलाफ अगर 53 से ज्यादा रन या फिर 13.4 ओवरों में जीत जाती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और उसका नेट रनरेट राजस्थान रॉयल्स से भी ज्यादा हो जाएगा और इस तरह टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगी। लेकिन पंजाब के लिए मुश्किलें इसलिए ज्यादा हैं क्योंकि पहले तो उन्हें मुंबई की हार मनानी होगी और फिर चेन्नई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ 13.4 या फिर 53 से ज्यादा रन से मैच जीतना होगा।

मुंबई की हार से कैसे होगा राजस्थान को फायदा: राजस्थान की टीम ने अपने आखिरी मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा दिया था और इसके साथ ही टीम ने 14 अंक जुटा लिए। लेकिन मुंबई की टीम अगर जीत जाती है तो उनके भी 14 अंक हो जाएंगे और बेहतर नेट रन रेट के आधार पर वो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। लेकिन अगर मुंबई हार जाती है और इसके बाद पंजाब चेन्नई को 13.4 ओवरों या फिर 53 से ज्यादा रन से नहीं हरा पाती तो वो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

साफ है कि ये दोनों ही टीमें मुंबई की हार की दुआ कर रही हैं। लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों की दुआ में कितनी शक्ति है।